Home अल्मोड़ा बड़ी खबर: उत्तराखंड में इस जगह तीन मरीजों में दिखे ओमिक्रॉन वैरिएंट...

बड़ी खबर: उत्तराखंड में इस जगह तीन मरीजों में दिखे ओमिक्रॉन वैरिएंट के लक्षण…जांच के लिए भेजे सैंपल

142
0

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने उत्तराखंड में भी दस्तक दे दी है। अल्मोड़ा जिले में इस नए वैरिएंट के तीन मरीज पाए गए हैं। हालांकि अभी इसकी पूरी तरह पुष्टि नहीं हुई है, मगर जिस तरह से संक्रमित मिले इन मरीजों में बीमारी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, उससे स्वास्थ्य विभाग इसके ओमिक्रॉन होने को लेकर आंशकित है। इसीलिए उसने इन मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए देहरादून भेज दिए हैं, ताकि इसकी पुष्टि की जा सके। स्वास्थ्य महकमा अब संक्रमितों को आइसोलेट कर उनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, अल्मोड़ा शहर निवासी तीन लोगों की आरटीपीसीआर जांच में लक्षण पाए गए थे। जिसके आधार पर ही ओमिक्रॉन की पहचान के लिए सैंपल देहरादून भेजे गए हैं। देहरादून से तीनों की रिपोर्ट आने में 15 दिनों का समय लगेगा। फिलहाल तीनों संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। तीनों के विदेश से कोई संबंध नहीं बताए जा रहे हैं। लेकिन तीनों संक्रमित इस बीच जिले के बाहर रहे थे। विभाग को अब तक इनकी ट्रैवल हिस्ट्री की अब तक जानकारी नहीं मिल पाई है।

तीन संक्रमितों की आरटीपीसीआर जांच में ओमिक्रॉन के लक्षण मिले हैं, जिसके आधार पर तीनों के सैंपल जांच के लिए देहरादून भेजे गए हैं। 15 दिनों में जांच रिपोर्ट आएगी। केस हिस्ट्री समेत अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

डा. आरसी पंत, सीएमओ अल्मोड़ा



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here