Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड: आतंकवादियों से लोहा लेते हुये पहाड़ का एक और लाल शहीद,...

उत्तराखण्ड: आतंकवादियों से लोहा लेते हुये पहाड़ का एक और लाल शहीद, पूरे गाँव में शोक की लहर

10
0

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के दफौट क्षेत्र का जवान आतंकवादियों की गोली से बाड़मेर में शहीद हो गया। बीएसएफ जवान इन दिनों बाड़मेर में तैनात था। जवान का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके गांव पहुंचाया गया। अंतिम दर्शनों के बाद सरयू-गोमती संगम पर सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। घटना के बाद से परिजन सदमे में हैं और गांव शोक में डूबा हुआ है। दरअसल, बागेश्वर जनपद के दफौट, नयाल गांव के प्रदीप दफौटी पुत्र मोहन सिंह दफौटी भारत तिब्बत पुलिस फोर्स में राजस्थान के बाड़मेर में तैनात थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पहाड़ में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, चालक की मौके पर ही मौत..दो अन्य घायल

पांच सितंबर को ड्यूटी के दौरान आतंवादियों की गोली लगने से घायल जवान की मृत्यु हो गयी थी। जिसके बाद मंगलवार को उनका पार्थिक शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया। परिजनों और ग्रामीणों ने जवान के अंतिम दर्शन किए और भारत माता की जय की गूंज के साथ समूचा गांव भावुक हो गया। वही, घटना के बाद से उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। जवान की मृत्यु के बाद वे अपने पीछे उनकी दो बेटियों और एक बेटे को रोता-बिलखता छोड़ गए हैं। शव लेकर आए बीएसएफ के जवान एसआइ अनूप सिंह, एएसआइ मोहन सिंह ने बताया कि आतंकियों की गोली से जवान शहीद हुआ है। उपजिलाधिकारी राकेश चंद्र तिवारी ने बताया कि पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: सेकेण्ड हैण्ड स्कूटी लेने गये थे पति पत्नी, दो दिन बाद नदी में मिली दोनों की लांश.. परिवार में कोहराम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here