Home उत्तराखंड पहाड़ के चनोली गाँव के मुकेश ने हांसिल की UKPSC में पहली...

पहाड़ के चनोली गाँव के मुकेश ने हांसिल की UKPSC में पहली रैंक, जानिये सफलता का राज

167
0

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा का परिणाम निकला है और उत्तराखंड के कई होनहार एवं मेहनती छात्रों ने इस परीक्षा को क्रैक कर मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज करा लिया है। बागेश्वर के मुकेश सिंह नेगी ने यूकेपीएससी परीक्षा में टॉप किया है और वे अर्थ एवं संख्या अधिकारी बन गए हैं। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की परीक्षा में प्रथम आने पर और उनके चयन होने पर उनके क्षेत्र एवं परिवार में खुशी की साफ तौर पर दिखाई दे रही है। इससे पहले वे शिक्षा विभाग में इकोनॉमिक्स के प्रवक्ता भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड- दोस्त से मिलने गये युवक की सड़क हादसे में मौत, परिवार में मचा कोहराम

मुकेश नेगी के पिता जगदीश सिंह नेगी सेना से अवकाश प्राप्त जेसीओ हैं। बड़ा भाई गिरीश नेगी राइंका में और भाभी राइंका लोहारचौरा में प्रवक्ता के पद पर कार्यरत हैं। जबकि माता गृहणी है। उनके चयन पर पूरे गांव को गर्व है। वह युवाओं के लिए प्रेणास्त्रोत हैं। इससे पहले भी मुकेश ने यूकेपीएससी की परीक्षा दी थी और उनका चयन लोअर पीसीएस में भी हुआ था लेकिन तब उन्होंने ज्वाइनिंग नहीं ली और इसके बाद वे तीन साल तक शिक्षा विभाग में इकोनॉमिक्स प्रवक्ता के पद पर कार्यरत रहे। इस बार उन्होंने फिर से परीक्षा दी और अपनी कड़ी मेहनत से उन्होंने प्रथम स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग: 28 वर्षीय महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, 4 साल के बच्चे के सिर से उठा माँ का साया

मुकेश ने यूकेपीएससी में शीर्ष पद काबिज करने के लिए अपनी तैयारियां पहले से तेज कर दी। उनका ज्यादातर समय किताबो के साथ ही गुजने लगा तो इसका सुखद परिणाम सफलता स्वरूप उनके सामने आया। मुकेश की इस कामयाबी से परिवार में प्रसन्नता का माहौल है।

READ  उत्तराखंड: पेड़ पर लटकी मिली युवक-युवती की लाश, इलाके में मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें: रुद्रप्रयाग की बेटी बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार रणबीर के साथ आयेंगी नजर, जानिये सबकुछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here