Home उत्तराखंड शहीद राकेश डोभाल के आश्रित को उत्तराखंड में मिलेगी सरकारी नौकरी: मुख्यमंत्री...

शहीद राकेश डोभाल के आश्रित को उत्तराखंड में मिलेगी सरकारी नौकरी: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह

1
0

कुछ दिनों पहले जम्मू-कश्मीर के बारामुला क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर उत्तराखंड में तीर्थनगरी ऋषिकेश के लाल राकेश डोभाल शहीद हो गए थे। बीएसएफ की तोपखाना यूनिट में तैनात उप निरीक्षक राकेश डोभाल पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलाबारी में शहीद हो गए थे। शहीद का पार्थिव शरीर घर पर पहुंचते ही स्वजनों में चीख-पुकार मच गयी। शहीद राकेश डोभाल की 10 वर्षीय पुत्री दित्या उर्फ मौली ने जय हिंद का नारा लगाकर पिता को सैल्यूट किया। परिवार जनों ने किसी तरह से रोते बिलखते स्वजनों को सांत्वना दी थी।

यह भी पढ़ें: देहरादून से बड़ी खबर: तेज रफ्तार कार ने स्कूटी युवतियों को टक्कर मारी, दर्दनाक मौत

शहीद हुए बीएसएफ के सब इंसपेक्टर राकेश डोभाल के आश्रित को उसकी शैक्षिक योग्यता के आधार पर अब सरकारी नौकरी दी जायेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह घोषणा की है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने स्व.डोभाल के ऋषिकेश स्थित आवास पर उनके शोक संतप्त परिजनों से भेंट भी की थी। उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। सीएम ने शहीद के परिजनों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार की ओर से उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। राकेश डोभाल के परिजन प्रकाश डोभाल ने बताया कि उनकी ओर से सीएम को ज्ञापन दिया गया है कि अर्द्धसैनिक बल में नौकरी की बजाय शहीद की पत्नी को योग्यता के अनुसार राज्य सरकार में नौकरी दी जाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: नौकरी की तलाश में घर से निकले थे महिला और युवक, रास्ते में मिली दर्दनाक मौत

वहीं अब देहरादून में ग्रफिक एरा विश्वविद्यालय के चैयरमैन डॉo कमल घनशाला के द्वारा भी देश के लिए बलिदान हुए शहीद राकेश डोभाल के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा लिया गया है और उन्होंने शोकाकुल परिवार को दस लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की है। शहीद की मासूम बेटी दित्या उर्फ मौली डोभाल ने पहले पिता को जय हिन्द कहकर सलामी दी थी और फिर देशवासियों को एक प्यारा सा संदेश भी  जिसे सुनकर न सिर्फ वहां मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गई बल्कि सोशल मीडिया पर भी जिसने मासूम दित्या की कही इन बातों को सुना वह एक ओर तो गर्व का अनुभव करने लगा।

यह भी पढ़ें: मातम में बदला शादी समारोह: बारात से लौट रही बोलेरो गाड़ी ट्रक मेें जा घुसी, 14 लोगों की दर्दनाक मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here