Home उत्तराखंड गढ़वाल में दुखद हादसा: 7 वर्षीय पूजा को तेंदुए ने बनाया शिकार,...

गढ़वाल में दुखद हादसा: 7 वर्षीय पूजा को तेंदुए ने बनाया शिकार, रक्षाबंधन के दिन भाई से दूर हुई बहन

839
0

जिले के प्रतापनगर विधानसभा के अंतर्गत ग्राम पंचायत देवल मे कल बीती शाम रक्षाबंधन को 7 वर्षीय बालिका कुमारी पूजा को गुलदार ने अपना निवाला बनाया।
देवल गाव के ग्रामीणों ने बन बिभाग से मांग की है कि पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाय। तथा गुलदार को पकड़ने हेतु निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाया जाए।
इससे पूर्व गुलदार ने ग्राम पंचायत खोलगढ में 12 वर्षीय बालक को अपना निवाला बनाया था लेकिन वन विभाग की लापरवाही के कारण यह दूसरी घटना क्षेत्र में कारित हो गई है क्षेत्र की जनता दहशत में है ग्रामीणों ने वन विभाग से अनुरोध किया हैं कि इस गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगा दिया जाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड से बड़ी खबर: पति की हुयी कोरोना वायरस से मौत, पत्नी ने तीन बच्चों के साथ खाया जहर

वन विभाग के अनदेखी के कारण रक्षाबंधन के दिन एक बहिन अपने भाई से हमेशा के लिए दूर चली गई,गाव के ग्रामीण काफी समय से मांग करते आ रहे थे कि इस इलाके में गुलदार की दहशत है और वन विभाग इस गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाए परन्तु किसी ने इस ओर ध्यान नही दिया। हमेशा वन विभाग तभी जागता है जब कोई मानव हानि हो जाती है, इससे पहले भी गुलदार कई लोगो पर हमला कर चुका है ग्रामीणों ने जिलाप्रशासन से गुलदार को मारने की अपील की है। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी लम्बगांव पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों को देने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों को दी और बालिका के शव को पोस्टमार्टम के लिए रात को लम्बगाव अस्पताल ले गये,घर मे माता-पिता और भाइयों का रो-रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड से बुरी खबर, दूंन हॉस्पिटल में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here