Home उत्तराखंड हरिद्वार पुलिस: जितेंद्र त्याागी उर्फ वसीम रिजवी अरेस्टै, धर्म संसद में हेट...

हरिद्वार पुलिस: जितेंद्र त्याागी उर्फ वसीम रिजवी अरेस्टै, धर्म संसद में हेट स्पीच मामला

77
0

देवभूमि उत्तराखंड के हरिद्वार में दिसंबर माह में हुई धर्म संसद जितेंद्र नारायण त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जितेंद्र नारायण नारायण त्यागी पूर्व में मुस्लिम थे तथा वसीम रिजवी नाम से जाने जाते थे। दिसंबर माह में ही उन्होंने इस्लाम त्यागकर सनातन में घर वापसी की थी। धर्मसंसद का आयोजन खड़खड़ी स्थित स्थित वेद निकेतन हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर तक हुआ था। इसमें हेट स्पीच का आरोप लगाने वाला वीडियो वायरल होने के बाद नगर कोतवाली में ज्वालापुर निवासी गुलबहार खां ने शिया वक्फ बोर्ड, यूपी के पूर्व चेयरमैन जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी व जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सहित कईयों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था।

केदारनाथ विधानसभा: हरक सिंह के चुनाव लड़ने की चर्चा, अभी से विरोध में उतरे शैलारानी, अनूप सेमवाल और बीजेपी कार्यकर्ता

अब हरिद्वार पुलिस ने हरिद्वार-यूपी की सीमा पर स्थित नारसन बॉर्डर से जितेंद्र नारायण त्यागी को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी हरिद्वार में हुई धर्म संसद के दौरान मंच से आपत्तिजनक बयान को लेकर हुई है। हेट स्पीच मामले में हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था. बता दें, मामले में एसआइटी भी जांच कर रही है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ सिटी शेखर सुयाल ने बंद कमरे में वसीम रिजवी से कई घंटों तक पूछताछ की। इसके बाद वसीम रिजवी को मेडिकल के लिए भेज दिया गया। डीआइजी गढ़वाल करण सिंह नगन्याल ने बताया कि वसीम रिजवी को गिरफ्तार किया गया है। मेडिकल कराने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

उत्तराखंड कांग्रेस से बड़ी खबर , पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को पार्टी के तमाम पदों से हटाया गया

हरिद्वार में आयोजित धर्म संसद में भड़काऊ भाषण मामले में गुरुवार को वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी की गिरफ्तारी के बाद महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद सर्वानंद घाट पर अनशन पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि वे जब तक जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को छोड़ नहीं दिया जाता, वे अन्न-जल ग्रहण नहीं करेंगे और घाट पर ही बैठे रहेंगे। वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी के खिलाफ शहर कोतवाली में कुल तीन मुकदमें दर्ज है। एक मुकदमा उन पर तब दर्ज हुआ था, जब वसीम रिजवी ही था। तब रिजवी ने यहां अपनी विवादित पुस्तक का विमोचन प्रेस क्लब संस्था के सभागार में किया था, जिसे लेकर बड़ा विवाद हुआ था। किताब में पैगंबर साहब को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी।

रुड़की चर्च में बवाल पर हिदू संगठन के दो पदाधिकारी गिरफ्तार… भाजपाइयों में मचा हड़कंप



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here