Home उत्तराखंड पतंजलि की पहली आयुर्वेदिक कोरोना दवा कोरोनिल तैयार, आज हरिद्वार में होगा...

पतंजलि की पहली आयुर्वेदिक कोरोना दवा कोरोनिल तैयार, आज हरिद्वार में होगा बड़ा ऐलान

826
0

कोरोना वायरस के कारण इस वक्त पूरी दुनियां के साथ ही भारत में भी बड़ी तबाही मची हुई है। दुनियांभर में इसके 90 लाख से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं जबकि 4.71 लाख से अधिक मौत हो चुकी हैं। जिसके बाद से पूरी दुनियां के साथ ही भारत में भी वैज्ञानिक इसकी वैक्सीन के लिए रात-दिन एक किये हुए हैं और अगर वैक्सीन सही दिशा में आगे बढ़ती है तो अक्टूबर तक इसके मार्केट में आने की उम्मीद की जा रही है। इन सबके बीच भारत में पतंजलि योगपीठ ने कुछ दिनों पहले एक बड़ा ऐलान कर दिया था कि उसने कोरोना की दवाई बना ली है और बहुत जल्द उसे मार्केट में सप्लाई करना शुरू कर देगा।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड में शोक की लहर, देवभूमि का एक और लाल देश के लिए शहीद

इसी बीच बाबा रामदेव का संस्थान पतंजलि आज यानी मंगलवार को कोरोना की एविडेंस बेस्ड पहली आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को पूर्ण वैज्ञानिक विवरण के साथ लॉन्च करने जा रहे हैं। इसे कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा होने का दावा किया जा रहा है और इसे 23 जून को हरिद्वार में लॉन्च किया जा रहा है। कोविड19 की आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल को आचार्य बालकृष्ण आज लॉन्च करने जा रहे हैं, इस मौके पर बाबा रामदेव भी मौजूद रहेंगे। पतंजलि योगपीठ की ओर से जारी सूचना में कहा गया, “हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण कोविड19 के इलाज में प्रमुख सफलता के बारे में जानकारी देंगे।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: तिमंजिला मकान में लगी आग, 75 साल की वृद्ध महिला जिन्दा जली

पतंजलि सबूत के साथ बीमारी पर आयुर्वेदिक दवा के असर का खुलासा भी करेंगे। ट्रायल में शामिल वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं और डॉक्टरों की टीम भी इस मौके पर मौजूद रहेगी। यह शोध संयुक्त रूप से पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट (PRI), हरिद्वार एंड नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (NIMS), जयपुर द्वारा किया गया है। दवा का निर्माण दिव्य फार्मेसी, हरिद्वार और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड, हरिद्वार के द्वारा किया जा रहा है।

यह भी पढ़िये: VIDEO: उत्तराखंड में भारत को चीन से जोड़ता हुआ पुल टूट गया, बड़ी सेना की मुश्किलें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here