Home उत्तराखंड उत्तराखंड बजट: त्रिवेंद्र सरकार का पांचवां बजट आज, सीएम कर सकते हैं...

उत्तराखंड बजट: त्रिवेंद्र सरकार का पांचवां बजट आज, सीएम कर सकते हैं बड़ी घोषणा

40
0

त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार आज अपना पांचवां बजट गुरुवार को गैरसैंण विधानभवन में पेश करेगी। वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट का आकार करीब 56900 करोड़ रुपये रखा गया है। गैरसैंण में ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की सालगिरह के मौके पर नए बजट में आम जनता को सुकून का अहसास कराया जाएगा, साथ में सरकार बड़ी योजना पर दांव खेल सकती है।

गैरसैंण में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार का यह दूसरा बजट है। बीते वर्ष भी चार मार्च को ही सरकार ने वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश किया था। बजट पेश करने वाले दिन ही सरकार ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने की ऐतिहासिक घोषणा की थी।

सरकार की इस घोषणा को बड़े गेमचेंजर के रूप में देखा गया। खास बात ये है कि इस बार भी नए वित्तीय वर्ष के लिए बजट पेश करने की तिथि चार मार्च ही तय की गई है। माना जा रहा है कि गुरुवार को मुख्यमंत्री बड़ी घोषणा कर सकते हैं। चुनावी वर्ष में पेश किए जा रहे इस बजट में कोरोना के कारण उपजी स्थितियों को देखते हुए सरकार की ओर से इस बार में हर वर्ग को किसी न किसी रूप में राहत देने की कोशिश की जा सकती है। प्रदेश में ढांचागत विकास के लिए केंद्रपोषित योजनाओं पर नए बजट पर फोकस रहेगा। इसी के साथ सरकार पर रोजगार के अवसर बढ़ाने का भी दबाव है। इसके लिए सरकार मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना सहित अन्य रोजगारपरक योजनाओं का दायरा बढ़ा सकती है।

READ  उत्तराखंडः मसूरी रोड़ में कार हुई सडक हादसे का शिकार, दो की मौत...पांच घायल

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here