Home उत्तराखंड हाथी के हमले से व्यक्ति की मौत, नीलकंठ धाम में जलाभिषेक के...

हाथी के हमले से व्यक्ति की मौत, नीलकंठ धाम में जलाभिषेक के लिए जा रहा था मृतक

103
0

राजाजी टाइगर रिजर्व के गौहरी रेंज अंतर्गत बाघखाला के समीप एक व्यक्ति पर हाथी ने हमला कर दिया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची थाना लक्ष्मणझूला पुलिस और गौहरी रेंज के वन विभाग की टीम ने शव को कब्जे में लिया। थाना पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया है।

गौहरी रेंज अधिकारी धीर सिंह ने बताया कि घटना शनिवार सुबह करीब तीन बजे की है। 11 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के चलते विभिन्न प्रांतों से आए श्रद्धालु पैदल मार्ग होते हुए नीलकंठ धाम जलाभिषेक के लिए जा रहे हैं। संभवत: यह यात्री भी नीलकंठ धाम जा रहे थे।

इस दौरान बाघखाला के समीप हाथी ने इन पर हमला कर दिया, जिससे इनकी मौत हो गई। व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है। थाना लक्ष्मणझूला पुलिस ने बताया कि व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया गया है। थाना पुलिस छानबीन में जुटी हुई है।

नीलकंठ पैदल मार्ग पर इन दिनों श्रद्धालुओं की आमद बढ़ गई है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत कोटद्वार की एडिशनल एसपी मनीषा जोशी और गौहरी रेंज अधिकारी धीर सिंह ने थाना लक्ष्मणझूला में एक बैठक की। इसमें पुलिस और वन विभाग ने क्षेत्र में संयुक्त रूप से गश्त बढ़ाने की बात कही। इसके साथ ही विभागीय अधिकारियों ने शाम साढ़े छह बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक नीलकंठ पैदल मार्ग पर श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

READ  उत्तराखंड पांचवां धामः शहीद सैनिकों के घर से मिट्टी लाने का अभियान इन जिलों से होगा शुरू

Source

कुम्भ हरिद्वार - 2021 से संबंधित थीम सांग (Theme Song) वीडियो विज्ञापन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here