Home उत्तराखंड लॉकडाउन में गयी नौकरी तो पैसों के लिये उखाड़ डाला एटीएम, पुलिस...

लॉकडाउन में गयी नौकरी तो पैसों के लिये उखाड़ डाला एटीएम, पुलिस ने रंगेहाथ दबोचा

2
0

कोरोना महामारी के कारण देश मे लगे लॉकडाउन में बहुत से युवाओं ने अपनी नौकरी गवाईं तो किसी ने घर वापस आकर स्वरोजगार कर मिशाल कायम की थी, तो कोई अभी तक बेरोजगारी की मार झेल रहा है।

ऐसे में बेरोजगारी की मार झेल रहे दो युवकों ने लॉकडाउन में नौकरी जाने के बाद पैसे कमाने का तरीका नहीं सूझा तो उन्होंने एटीएम उखाड़ने की ही तैयारी कर ली। दोनों युवकों ने यूट्यूब पर तरीका खोजने के बाद एटीएम काट रहे थे तभी पुलिस ने आरोपियों को मौके से ही दबोच लिया। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई की है। पुलिस के बताया एक्सिस बैंक के हेड ऑफिस मुंबई से पुलिस के पास फोन आया था कि इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित एटीम के कैमरे पर किसी ने स्प्रे कर खराब कर दिए हैं। उन्होंने संभावना जताई कि एटीएम से चोरी का प्रयास किया जा रहा है। इस पर पुलिस मौके पर जाकर देखा कि एटीएम का शटर बंद था और अंदर लाइट जल रही थी।

पुलिस ने अंदर देखा कि तो वहां दो युवक एटीएम को इलेक्ट्रिक कटर से काटने का प्रयास कर रहे थे। दोनों ने मास्क और दस्ताने पहने हुए थे। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया और पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे पहले एक फैक्ट्री में नौकरी करते थे। लॉकडाउन में फैक्ट्री बंद होने से उनकी नौकरी छूट गई। इसके बाद दोनों दिहाड़ी मजदूरी करने लगे, लेकिन दोनों का खर्च नहीं चल रहा था। इसके बाद उन्होंने बिना गार्ड वाले एटीएम की रेकी की और एक्सिस बैंक के एटीएम को चुना।

इसके बाद दोनों युवकों ने यूट्यूब पर वीडियो देखा कि किस तरह से एटीएम काटा जा सकता है? वीडियो को कई बार देखने के बाद दोनों ने शुक्रवार रात एटीएम से कैश चोरी की योजना बनाई थी।

पूछताछ में दोनों ने अपने नाम अरुण चौधरी निवासी मोहल्ला ढाकिन, थाना पलियाकला जिला लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश और कैलाश पंवार निवासी घौर्सल पोस्ट सयफोट चमोली बताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here