Home उत्तराखंड चम्पावत उपचुनाव: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी पर...

चम्पावत उपचुनाव: कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के खिलाफ निर्मला गहतोड़ी पर लगाया दांव

20
0

चंपावत विधानसीट के लिए होने वाले उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी से होगा। कांग्रेस ने शुक्रवार दोपहर अपने प्रत्याशी की घोषणा की। दोपहर राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने उनके नाम का पत्र जारी किया। चंपावत की पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला राज्य महिला सशक्तिकरण परिषद की उपाध्यक्ष भी रहीं हैं। हालांकि टिकट की दौड़ में पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल समेत चार लोग और भी थे।

प्रत्याशी चयन को लेकर पार्टी को काफी मशक्कत करनी पड़ी। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के दो दिन बाद कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर स्थिति साफ हो पाई। पांचवी विधानसभा के चुनाव के दौरान कांग्रेस ने चम्पावत सीट से पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल को प्रत्याशी बनाया था। खर्कवाल भाजपा के कैलाश गहतोड़ी से पराजित हुए थे। कैलाश गहतोड़ी ने यह सीट मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए खाली कर दी। उपचुनाव में प्रत्याशी के चयन को कांग्रेस ने उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी समेत तीन विधायकों को पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। पर्यवेक्षक प्रत्याशी चयन को लेकर अपनी रिपोर्ट सौंप चुके हैं।

चंपावत विधानसभा सीट में उपचुनाव में सीएम धामी के सामने कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी पर दांव लगाया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने संकेत दिए थे कि पार्टी शुक्रवार तक प्रत्याशी का नाम तय कर सकती है। चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होना है। चार मई को इसकी अधिसूचना जारी हो गई थी। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हुई। 11 मई नामांकन की आखिरी तारीख है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here