Home उत्तराखंड ददर्नाक: देवभूमि में झोपड़ी में जिन्दा जला 6 माह का मासूम, माँ...

ददर्नाक: देवभूमि में झोपड़ी में जिन्दा जला 6 माह का मासूम, माँ गयी थी पानी लेने

307
0

देवभूमि उत्तराखंड से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर हर कोई मासूम के जिन्दा जल जाने से आहत है। ये पूरा वाकया नैनीताल जिले से जुड़ा हुआ है जहाँ 6 माह का मासूम अपनी झोपड़ी में जिन्दा जल गया है। जब तक दमकल की गाड़ी और अन्य लोग वहां पहुँचते तबतक बहुत देर हो चुकी थी और झोपड़ी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। गरीब परिवार का सारा सामान तो जला ही पर परिवार ने अपना चिराग भी खो दिया। घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा है। छह माह बच्चे की जलकर मौत होने से क्षेत्र के लोग विचलित हैं।

यह भी पढ़िये: कोरोना का कोहराम: उत्तराखंड में आज सामने आये 5 मामले, राज्य में आंकड़ा 100 के पार

पूरा मामला यह है कि यूपी के सोनभद्र निवासी किशन भारती छह माह पहले अपनी पत्नी अनीता व दो बच्चों को लेकर नैनीताल में रामनगर आया था। वो भवानीपुर बड़ी में झोपड़ी बनाकर रह रहा था। किशन कोसी नदी में डंपर चलाकर अपनी रोजीरोटी चला रहा था। मंगलवार को भी किशन काम के सिलसिले में नदी में चला  गया था। झोपडी में इस दौरान पत्नी व दो बच्चे थे। घर मे खाना बनाने के दौरान श्रमिक की पत्नी अनीता पानी लेने के लिए क्रशर में गई थी। और जब वो लौटकर आयी तो सबकुछ ख़ाक हो चुका था।

यह भी पढ़िये: बड़ी खबर: उत्तराखंड में मिले 3 और कोरोना पॉजिटिव, मरीजों की संख्या पहुंची 96

आग लगने से झोपड़ी में सो रहे छह महीने के मासूम नीरज की जलने से मौत हो गई। और उनकी 5 साल की बेटी किसी तरह बाहर भागकर अपनी जान बचा पायी। सूचना पर रामनगर से फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी आ पहुंची थी। लेकिन तब तक झोपड़ी और उसमें रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। खबर के बाद से ही पूरा क्षेत्र मासूम की मौत से आहत है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड में कोरोना का कोहराम: आठ नये पॉजिटिव केस, मरीज़ों की संख्या पहुंची 104

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here