Home उत्तराखंड बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर छोड़ इनोवा से सफर कर रहे सीएम तीरथ, जानिये...

बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर छोड़ इनोवा से सफर कर रहे सीएम तीरथ, जानिये क्या है इसकी वजह

61
0

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जनता से दूरी कम करने के लिए नई पहल की है। उन्होंने जनता से अपने लगाव के कारण अब से फॉर्च्यूनर गाड़ी को छोड़कर इनोवा से सार्वजनिक कार्यक्रमों में आने-जाने का निर्णय लिया है। फॉर्च्यूनर के बुलेट प्रूफ होने से उसके शीशे नहीं खुल पाते थे, इस कारण वे जनता से मिल नहीं पाते थे। इनोवा से सफर करने पर वे जनता और कार्यकर्त्‍ताओं से सीधे तौर पर मिल सकेंगें। मुख्यमंत्री जनता के प्रति कितने संवेदनशील और उनसे कितना जुड़ाव रखते हैं, यह उनके इस निर्णय से साबित होता है।

शानदार: केदारनाथ आपदा में तबाह हुआ था गौरीकुंड.. स्थानीय लोगों ने अपने दम पर फिर बना लिया

कोरोना के संक्रमण से मुक्त होने के बाद मुख्यमंत्री ने महसूस किया कि फॉर्च्यूनर गाड़ी से सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने के कारण वे जनता से खुलकर नहीं मिल पाते हैं। सीएम के आदेश के बाद उन्हें इनोवा उपलब्ध करा दी गई, जिसके बाद उन्होंने इसमें सफर करना शुरू भी कर दिया। हालांकि अफसरों ने सुरक्षा की दृष्टि से मुख्यमंत्री से बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर का ही इस्तेमाल करने का अनुरोध किया था। बता दें कि प्रदेश में पूर्व कांग्रेस सरकार के समय में तीन बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर वाहन खरीदे गए थे। इन वाहनों की खरीद पर तब सवाल भी उठाए गए थे। लेकिन मुख्यमंत्री की सुरक्षा के मामले को देखते हुए मुद्दे को तूल नहीं दिया गया।

उत्तराखंड में क्यों धधक रहे हैं जंगल? आप भी जानिए सारे सवालों के जवाब

तब से मुख्यमंत्री सुरक्षा के लिहाज से लाखों रुपये से खरीदी गई बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर की ही सवारी करते आए हैं। परंतु मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जनता की समस्याओं के सामने अपनी सुरक्षा को भी द्वितीय रखा और उन्होंने इनोवा से सार्वजनिक कार्यक्रमों में जाने का निर्णय लिया। मुख्यमंत्री के इस निर्णय की चारों और प्रशंसा हो रही है।

READ  उत्तराखण्ड से बड़ी खबर, ऑक्सीजन की कमी से 05 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत

चमोली गढ़वाल: पैसों के लालच में पिता ने आठवीं में पढने वाली लड़की को बेचा, देखिए वीडियो…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here