Home उत्तराखंड हरिद्वार से श्रीनगर तक मचा हडकंप, मृतक दोनों युवक निकले कोरोना पॉजिटिव,...

हरिद्वार से श्रीनगर तक मचा हडकंप, मृतक दोनों युवक निकले कोरोना पॉजिटिव, जानिये सबकुछ

439
0

ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाइवे पर बीते दिन सड़क दुर्घटना में कौड़ियाला के पास मारे गए हरिद्वार के दो लोगों कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। मंगलवार शाम को ही मृतकों का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। अब मृतकों की रिपोर्ट आने के बाद अंतिम यात्रा में शामिल हुए लोगों के साथ स्थानीय लोगों में भी हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग ने अंतिम यात्रा में शामिल लोगों को आइसोलेट कर गली को सील करने की तैयारी भी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड में गजब हो गया: प्लास्टिक के बैग में शिशु का शव लेकर अस्पताल पहुंची दादी, जानिये पूरा मामला

ये लोग हरिद्वार से बदरीनाथ के लिए यात्रा के उद्देश्य से निकले थे। जब श्रीनगर में उन्हें पता चला कि बदरीनाथ नहीं जाने देंगे, तो वह उस दिन श्रीनगर के ही एक होटल में रुक गए थे। इसके बाद अगले दिन वह श्रीनगर से हरिद्वार के लिए रवाना हुए थे लेकिन कौड़ियाला में उनका एक्सीडेंट हो गया और फिर दोनों की मौत हो गयी। जिस होटल में वह ठहरे थे, वहां सिर्फ संचालक था, जिसे क्वारंटीन कर दिया गया  है। उन्होंने होटल के समीप एक रेस्टोरेंट से खाना मंगवाया था। रेस्टोरेंट से भी संपर्क में आने वाले लोग क्वारंटीन किए गए हैं।

यह भी पढ़िये: रूद्रप्रयाग: मुख्य बाजार का पौराणिक हनुमान मंदिर सड़क चौड़ीकरण के लिये हुआ ध्वस्त, देखिये वीडियो

एम्स ऋषिकेश में मृतकों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बेखबर बैठे रहे और मंगलवार शाम को ही कनखल श्मशान घाट पर शवों का दाह संस्कार कर दिया गया। इस दौरान अनभिज्ञ होने के चलते अंतिम संस्कार में शामिल लोगों ने कोई सुरक्षा नहीं बरती। तीनों लोगों के अंतिम संस्कार में 100 से भी अधिक लोग शामिल थे। जब सुबह स्वास्थ्य विभाग को मरीजों की जांच रिपोर्ट मिली तो अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। इसके बाद अंतिम संस्कार में शामिल लोगों की सूची तैयार कर उनको होम आइसोलेट करने का काम शुरू कर दिया गया। अब तक अंतिम यात्रा में शामिल 70 लोगों को चिह्नित कर होम आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़िये: उत्तराखण्ड: इन रूटों पर चलेंगी आज से रोडवेज की बसें, बिना मास्क ‘नो एंट्री’… जानिये किराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here