Home उत्तराखंड भाजपा को तगड़ा झटका, खटीमा से सीएम धामी हारे, 12 महीनों में...

भाजपा को तगड़ा झटका, खटीमा से सीएम धामी हारे, 12 महीनों में खोजना होगा चौथा मुख्यमंत्री

134
0

कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भुवन कापड़ी ने सीएम पुष्कर धामी को दी करारी शिकस्त। खटीमा विधानसभा क्षेत्र के अंतिम राउंड की मतगणना पूरी हो गई है कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भुवन चंद कापड़ी ने भाजपा के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को 6951 मतों से करारी शिकस्त दी। कुल 91325 मतों में से पुष्कर सिंह धामी को 40675 एवं कांग्रेस के भुवन कापड़ी को 47626 वोट मिले।

उत्तराखंड के 21 साल के सियासी सफर में पांचवी बार 2022 में चुनाव हुए हैं। इससे पहले तक चार चुनाव में हर बार सत्ता बदली है, लेकिन इस बार यह परंपरा टूट गई है। बीजेपी ने छह महीने पहले अपने दो सीएम को बदलकर तीसरे मुख्यमंत्री के तौर पर पुष्कर धामी की ताजपोशी जुलाई 2021 में की थी। बीजेपी ने धामी को युवा सीएम के तौर पर सूबे में प्रोजेक्ट कर चुनाव मैदान में उतरी थी। ऐसे में वो बीजेपी को सत्ता में वापसी कराने में कामयाब रहे, लेकिन  क्षेत्र में वो अपनी सीट नहीं बचा पाए. उधम सिंह नगर की खटीमा विधानसभा सीट मुख्यमंत्री पुष्कर धामी तीसरी बार चुनावी मैदान में उतरे थे।

वो इससे पहले दो बार जीत दर्ज कर विधायक बने थे। सीएम रहते हुए पुष्कर धामी ने खटीमा सीट से उतरे, लेकिन जीत नहीं सके। ऐसे में अब सवाल खड़ा हो गया है कि उत्तराखंड में अगला सीएम कौन होगा। सूबे में विधान परिषद की भी व्यवस्था नहीं है, जिससे कि उन्हें उच्च सदन भेजा जा सके। ऐसे में अब बीजेपी को सीएम चेहरे की तलाश करनी होगी। इसके चलते सरकार बनाकर भी भाजपा को 12 महीने के अंदर राज्य में चौथे मुख्यमंत्री की तलाश करनी होगी। उत्तराखंड में फिलहाल भाजपा ने 70 सीट में से 11 सीट जीत ली हैं और 36 पर बढ़त बना रखी है। यहां कांग्रेस ने 8 सीट जीती है और 11 पर आगे चल रही है। यहां 4 सीट पर अन्य दलों को बढ़त हासिल है। देवभूमि में AAP का खाता खुलता नहीं दिख रहा है।

 



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here