Home अल्मोड़ा उत्तराखंड: 13 किलो गांजे की तस्करी करते दो युवतियां गिरफ्तार, पुलिस ने...

उत्तराखंड: 13 किलो गांजे की तस्करी करते दो युवतियां गिरफ्तार, पुलिस ने ऐसे बिछाया जाल

444
0

मादक पदार्थो के अवैध कारोबार पर अंकुश व पहाड़ को नशामुक्त बनाने के मकसद से ‘आपरेशन नया सवेरा’ व मिशन ‘एंटी ड्रग ड्राइव’ के तहत गांजा तस्करी में लिप्त धामपुर बिजनौर की दो युवतियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद 12.768 किलो गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 51 हजार रुपये आंकी जा रही है। अल्मोड़ा पुलिस ने प्राइवेट बस में रामनगर को जा रही दो युवतियों के पास गांजा बरामद किया है। दोनों को गिरफ्तार कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पकड़ी गई युवतियां काशीपुर की एक फैक्ट्री में नौकरी करती हैं। इसमें एक बीए की छात्रा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बर्फबारी से होगा क्रिसमस और नए साल का स्वागत, देवभूमि में मौसम रहेगा मेहरबान

भतरौंजखान पुलिस के आपरेशन नया सवेरा के तहत उप निरीक्षक ललित सिंह, मोहान चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान एक बस की जांच की। बस हल्दुखाल धूमाकोट से रामनगर की ओर जा रही थी। इस दौरान बस में रिया निवासी हजरी धामपुर बिजनौर, यूपी और अनामिका निवासी जैत्रा धामपुर, बिजनौर के पास से तीन बैग में 12.768 किलो गांजा बरामद किया गया। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। उप निरीक्षक ललित सिंह ने बताया कि दोनों धूमाकोट से गांजा खरीदकर काशीपुर जा रही थीं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: जज साहब पर आरोपी की ऑडी में टूर करने का आरोप, किया गया निलंबित

बरामद गांजे की कीमत 51 हजार रुपये है। उन्होंने बताया कि बस चालक और परिचालक ने पूछताछ में बताया कि दोनों युवतियां धूमाकोट से बस में सवार हुई थीं। पुलिस ने जब दोनों युवतियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि दो लड़कों ने उनको यह बैग दिये। इसके बाद लड़के गायब हो गए। पुलिस फिलहाल मामले की जांच में जुटी हुई है। एसआई ललित सिंह के अनुसार युवतियां मादक पदार्थ धूमाकोट से खरीदकर काशीपुर (ऊधम सिंह नगर) व धामपुर बेचने के लिए ले जा रही थीं। टीम में कांस्टेबल सतपाल सिंह, किरन व उपासना शामिल रहीं।

READ  बड़ी खबर: उत्तराखंड के इस गाँव मे लगा 48 घन्टों का सम्पूर्ण लॉकडाउन, आज सुबह 7 बजे से लागू

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: क्रिसमस और न्यू ईयर पर आतिशबाजी के लिए आदेश जारी, पढ़िए पूरी खबर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here