Home उत्तराखंड देहरादून में फिर चढ़ने वाला है क्रिकेट का खुमार, अफगानिस्तान और आयरलैंड...

देहरादून में फिर चढ़ने वाला है क्रिकेट का खुमार, अफगानिस्तान और आयरलैंड खेलेंगे टी-20 मैच

223
0

अब एक बार फिर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सभी क्रिकेट प्रेमियों को इस खेल का खुमार चढ़ने वाला है जब राजधानी के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इसी सिलसिले में अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कुछ सदस्य कल यानी 5 फरवरी को राजधानी देहरादून के दौरे पर आने वाले हैं और इस दौरान वो अपनी टीम के यहाँ के होटल में ठहरने की ब्यास्थाओं का इन्तेजाम करने वाली है। पहले ही इस सिलसिले में अफगान क्रिकेट बोर्ड ई-मेल के माध्यम से देहरादून के होटलों से संपर्क कर चूका है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को अपना होम ग्राउंड बीते वर्ष 2018 में बनाया था क्यूंकि उसे इस स्टेडियम और देहरादून की खूबसूरती बहुत रास आयी थी। साल 2018 में इसी मैदान पर अफगानिस्तान और मजबूत बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरिज खेली गयी थी जहाँ अफगानिस्तान ने तीनों मैच जीतकर बांग्लादेश का सपूड़ा साफ़ कर दिया था। उम्मीद की जा रही है कि अफगानिस्तान की टीम आगामी 10 फरवरी को देहरादून पहुँच जायेगी| इन दिनों अफगान टीम बंगलुरु के नेशनल क्रिकेट ऐकेडमी में कोचिंग कैंप में तैयारी कर रही है।

अफगानिस्तान और आयरलैंड टीम के बीच टी-20 मैच 21 फरवरी से खेले जायेंगे| इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मैच खेले जायेंगे। इसके बाद 5 वनडे मैचों का भी आयोजन किया जाएगा और फिर अंत में एक टेस्ट मेच भी दोनों टीमों के बीच खेला जाएगा। देहरादून के खेलप्रेमी भी आगामी मैचों को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं क्यूंकि पिछले दौरे के वो मैच काफी रोमांचक भी रहे थे। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों से खाचाखच भरा रहेगा।

अफगानिस्तान-आयरलैंड मैचों का पूरा कार्यक्रम—

टी-20 श्रृंखला

पहला मैच- 21 फरवरी

दूसरा मैच- 23 फरवरी

तीसरा मैच- 24 फरवरी

वनडे श्रृंखला

पहला मैच- 28 फरवरी

दूसरा मैच- 2 मार्च

तीसरा मैच- 5 मार्च

चौथा मैच- 8 मार्च

पांचवा मैच- 10 मार्च

टेस्ट मैच

15 से 19 मार्च तक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here