Home उत्तराखंड उत्तराखंड: 12 साल की नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, पता तब...

उत्तराखंड: 12 साल की नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, पता तब चला जब हुई गर्भवती और अब…

8
0

देवभूमि उत्तराखंड में बेटियों संग दरिंदगी और यौन शोषण की घटनाएं हर दिन सामने आ रही हैं। मासूम बच्चियां लोगों के नापाक इरादों का शिकार बन रही हैं। पिछले दिनों पिथौरागढ़ में एक किशोरी के बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। अब ऐसा ही मामला ऊधमसिंहनगर में भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि बच्ची ने बच्ची को जन्म दिया है और जिस नवजात बच्ची को जन्म दिया है उसकी कुछ समय बाद तुरंत मौत हो गई अब सवाल ये है कि बच्ची के साथ ये हेवानियत किसने करी इस छोटी सी खेलने कूदने की उम्र में बच्ची का गर्भवती होना सबको हैरान कर गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: बचपन में भाई को मार डाला, अब बीवी की भी कर दी हत्या, ऐसे चढ़ा पुलिस के हाथ

फिलहाल पीड़ित बच्ची के परिजनों ने इस बारे में पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है, लेकिन पुलिस अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है। घटना रुद्रपुर इलाके की है। जहां ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में बीती देर रात 12 साल की नाबालिग लड़की ने नवजात को घर पर ही जन्म दिया। सूचना मिलने पर पुलिस भी नाबालिग के घर पहुंच गई। नाबालिग और शिशु की जान को खतरा था। ऐसे में पुलिस ने जच्चा और बच्चा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां नवजात की मौत हो गई। पुलिस ने नवजात के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पीड़ित नाबालिग की हालत सामान्य है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: फिर चर्चा में आया डोबरा चांठी पुल, 3 महीने में ही धंसने लगी 3 करोड़ की सड़क

पुलिस टीम ने मां और बच्चे दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां शिशु की मौत हो गई। वहीं नाबालिग की हालत में सुधार है। नॉर्मल होने पर उससे भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस ने कहा कि फिलहाल इस बारे में बच्ची के परिजनों की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है। पीड़ित से पूछताछ करने के बाद ही इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि 2 जनवरी को ऐसी ही एक घटना पिथौरागढ़ में भी हुई थी। यहां नाबालिग ने अस्पताल के टॉयलेट में बच्चे को जन्म दे दिया था। लोकलाज के डर से परिवार वालों ने बच्चे को दफना दिया था।

READ  उत्तराखंड: दो दिन पहले छुट्टी पर आए BSF जवान का निधन, पूरे पहाड़ में शोक की लहर

यह भी पढ़ें: नॉर्वे में पोस्टडॉक्टोरल वैज्ञानिक बने रुद्रप्रयाग के डॉ अंकित बुटोला, केदारघाटी में खुशी की लहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here