Home उत्तराखंड उत्तराखंड: आज रहेगा चक्का जाम… टैक्सी मैक्सी, सवारी कार, ओटो विक्रम, ई...

उत्तराखंड: आज रहेगा चक्का जाम… टैक्सी मैक्सी, सवारी कार, ओटो विक्रम, ई रिक्शा ट्रक, सब बंद



ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर की अनिवार्यता और देहरादून, हरिद्वार जिले में दस साल से पुराने विक्रम, ऑटो बंद करने के विरोध में मंगलवार को प्रदेशभर में चक्काजाम होगा। इस दौरान प्रदेशभर के वाहन स्वामी देहरादून में विधानसभा कूच करेंगे। परिवहन विभाग ने देहरादून के डोईवाला और ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर में निजी सहभागिता से ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर शुरू किए हैं। वाहनों की फिटनेस अनिवार्य करने के विरोध में विक्रम, ऑटो, बस, ट्रक, सिटी बस संचालक विरोध कर रहे हैं।

उत्तराखंड टैक्सी मैक्सी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष सुंदर सिंह पवांर ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि संघ लगातार प्रदेश मे लागू कम्प्यूटर फिटनेस टेस्ट का विरोध कर रहा है। जिसको लेकर उनके और अन्य संघ के पदाधिकारियों द्वारा परिवहन मंत्री, सचिव और आयुक्त से मूलाकात कर कम्प्यूटर फिटनेस टेस्ट ना किये जाने का अग्राह किया है। परन्तु सरकार इस ओर ध्यान नही दे रही है। उन्होंने कहा कि जिस कंपनी से फिटनेस टेस्ट का अनुबंध किया है। लगता है कि बड़ा भ्रष्टाचार सरकार में बैठे मंत्री और अधिकारियों द्वारा किया गया है। जिसको लेकर सरकार अपनी बात पर अडियल रूख अपनाए हुए हैं। परंतु पूरे प्रदेश के ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोग सरकार द्वारा लागू कम्प्यूटर फिटनेस टेस्ट का विरोध कर रही है। व सरकार का फैसला किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे। जिसको लेकर 29 नंवबर को ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोग प्रदेश भर में चक्का जाम कर हड़ताल पर रहेंगे।

उन्होंने कहा कि उनके द्वारा सभी संघ के लोगो के साथ परिवहन सचिव और आयुक्त का घेराव कर अपनी बात रखी गई परंतु कोई भी अधिकारी और सरकार उनकी बात नहीं सुनी है। जिसको लेकर सभी ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोगों में भारी आक्रोश है। सभी देहरादून के बन्नू स्कूल में एकत्र होकर विधानसभा कूच करेंगे। वहीं, परिवहन आयुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने सभी डीएम, एसएसपी, आरटीओ, एआरटीओ को पत्र भेजकर चक्काजाम होने पर वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा है। उधर, विक्रम जनकल्याण सेवा समिति ने कहा है कि वह चक्काजाम में नहीं केवल विधानसभा कूच में शामिल होंगे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here