Home उत्तराखंड उत्तराखंड: युवा हो जाएं तैयार… लोक सेवा आयोग ने 3632 पदों पर...

उत्तराखंड: युवा हो जाएं तैयार… लोक सेवा आयोग ने 3632 पदों पर भर्तियों का कैलेंडर किया जारी, यहां पढ़ें पूरा शेड्यूल

26
0

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ० राकेश कुमार की अध्यक्षता में दिनांक 20 सितम्बर, 2022 को आयोग की बैठक में शासन द्वारा सन्दर्भित की गई विभिन्न समूह ग की परीक्षाओं के विज्ञापन प्रकाशन एवं प्रस्तावित परीक्षा तिथि निर्धारित की गयी है।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की समूह-ग की 23 भर्तियों के लिए सरकार ने राज्य लोक सेवा आयोग को अधिकृत कर दिया था। इसके बाद आयोग ने भर्तियों की तैयारी शुरू कर दी थी। मंगलवार को आयोग की बैठक हुई, जिसमें पटवारी-लेखपाल, पुलिस कांस्टेबल, सहायक लेखाकार व फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के कैलेंडर को अंतिम रूप दिया गया।

ये है विज्ञापन और परीक्षा का कार्यक्रम
पुलिस कांस्टेबल भर्ती : सात अक्तूबर को विज्ञापन आएगा, 1521 पदों के लिए 18 दिसंबर को परीक्षा।
पटवारी-लेखपाल भर्ती : 14 अक्तूबर को विज्ञापन, 554 पदों के लिए आठ जनवरी 2023 को परीक्षा।
फॉरेस्ट गार्ड भर्ती : 21 अक्तूबर को विज्ञापन आएगा, 894 पदों के लिए 22 जनवरी 2023 को परीक्षा।
सहायक लेखाकार-लेखा परीक्षक भर्ती : 28 अक्तूबर को विज्ञापन, 663 पदों के लिए 12 फरवरी को परीक्षा।

आयोग के अध्यक्ष डॉ.राकेश कुमार ने कहा कि शासन और विभागीय नियमावलियों के अनुसार पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं की युद्धस्तर पर तैयारियां जारी हैं। अभी प्रथम चरण की परीक्षाओं की तिथियों का निर्धारण किया गया है। जल्द ही अन्य परीक्षाओं की तिथियां भी निर्धारित कर दी जाएंगी। मुख्य सचिव ने कहा कि शासन की ओर से आयोग को हर प्रकार से सहयोग किया जाएगा।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन नहीं होंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के तहत चूंकि पुलिस कांस्टेबल भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा पूरी हो चुकी है, इसलिए यह भर्ती रद्द नहीं हुई। राज्य लोक सेवा आयोग केवल इस भर्ती की परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी करेगा। आयोग के सचिव जीएस रावत ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं होंगे। बाकी तीन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

राज्य सरकार की उपलब्धियों/योजनाओं/डेंगू से बचाव" वीडियो विज्ञापन



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here