Home अन्य ख़बरें लॉकडाउन में पैदा हुए जुड़वा बच्चे, लड़की नाम ‘कोरोना’ और लड़के का...

लॉकडाउन में पैदा हुए जुड़वा बच्चे, लड़की नाम ‘कोरोना’ और लड़के का ‘कोविड’ रखा

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान कोई न कहीं आ सकता है न कहीं जा सकती है. लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक परिवार में दो जुड़वा बच्चे पैदा हुए. परिवार ने इन बच्चों का नाम कोरोना और कोविड रखा.

यह भी पढें: पाक की नापाक हरकत, कोरोना की इस महामारी में भी हिन्दुओं को नहीं देर रहा राशन-पानी

छत्तीसगढ़ के रायपुर में दंपत्ति ने अपने बच्चों का ऐसा नाम रख हर किसी को हैरान कर दिया. दंपत्ति ने अपने जुड़वा बच्चों में लड़की का नाम Corona और लड़के का नाम COVID रख दिया. भले ही इन दो शब्दों ने पूरी दुनिया में भय का माहौल पैदा किया है, लेकिन इस दंपत्ति ने इन शब्दों को हमेशा के लिए अपना लिया है.

26-27 मार्च की रात को रायपुर के सरकारी अस्पताल में इन दो जुड़वा बच्चों का जन्म हुआ था. नवजात बच्चों की 27 वर्षीय मां प्रीति वर्मा ने बताया कि 27 मार्च को उनके घर में एक लड़का और एक लड़की का जन्म हुआ. इसके बाद हमने उनका नाम कोविद (लड़का) और कोरोना (लड़की) रखा. उन्होंने बताया कि बच्चों की डिलीवरी कई कठिनाइयों का सामना करने के बाद हुई. इस कारण मेरे पति और मैंने इस दिन को यादगार बनाने के लिए ऐसा किया.

यह भी पढें: उत्तराखण्ड: कोरोना के शक में युवक ने काटी अपनी गर्दन, सरकारी कर्मचारी है युवक

नवजात की मां ने कहा कि वास्तव में यह खतरनाक और जानलेवा वायरस है. हालांकि इसने लोगों को स्वच्छता और अन्य अच्छी आदतों पर ध्यान केंद्रित करवाया है. इसलिए हमने इन नामों के बारे में सोचा. जब अस्पताल के कर्मचारियों ने भी बच्चों को कोरोना और कोविद के रूप में बुलाना शुरू किया, तो हमने आखिरकार महामारी के बाद उनका नाम तय किया.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here