Home उत्तराखंड उत्तराखंड से बड़ी खबर: त्रिवेंद्र कैबिनेट के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक...

उत्तराखंड से बड़ी खबर: त्रिवेंद्र कैबिनेट के वन एवं पर्यावरण मंत्री हरक सिंह रावत का बड़ा बयान, 2022 में नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

21
0

त्रिवेंद्र सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने वर्ष 2022 में होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया है। हालांकि, डॉ. हरक सिंह रावत ने यह स्पष्ट किया है की वह राजनीति से संन्‍यास नहीं ले रहे हैं, वह जनता की सेवा करते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: गढ़वाल में कॉलेज से लौट रही छात्रा से दुष्कर्म की कोशिश, विरोध करने पर पत्थर से किए वार

जानकारी के लिए आपको बता दें, डॉ. हरक सिंह रावत ने वर्ष 2016 में कांग्रेस की तत्‍कालीन हरीश रावत सरकार के खिलाफ बगावत कर नौ अन्‍य विधायकों के साथ भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद वह वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पौडी गढवाल जिले की कोटद्वार विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्‍याशी के रूप में मैदान में उतरे और जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: पहाड़ में एक और दर्दनाक हादसा, शादी में जा रही कार खाई गिरी…दो की मौत

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने शुक्रवार को मीडिया से रूबरू होकर आगामी विधानसभा चुनाव न लड़ने की बात कही। रावत ने कहा कि इसकी जानकारी उन्‍होंने भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार समेत वरिष्‍ठ नेताओं को दे दी है। रावत ने राजनीति छोड़ने या राजनीति से संन्‍यास लेने की बात से इनकार किया है। वहीं हरक सिंह रावत के बयान के बाद चर्चाएं होने लगी है कि क्या रावत भाजपा छोड़ेंगे या किसी और पार्टी से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड: माँ के सामने 13 साल की बच्ची को उठाकर ले गया तेंदुआ, दूसरे खेत में मिला शव

राज्य सरकार ने हाल ही में उन्‍हें भवन और अन्‍य सन्निर्माण कर्मकार कल्‍याण बोर्ड के अध्‍यक्ष पद से हटाकर श्रम संविदा बोर्ड के अध्‍यक्ष शमशेर सिंह सत्‍याल को यह‍ जिम्‍मेदारी सौंप दी थी। हरक सिंह रावत के पास श्रम और सेवायोजन मंत्रालय भी है। गढवाल दौरे के बाद वह गुरुवार को ही देहरादून पहुंचे। उन्‍होंने कहा था कि इस मामले में वह मुख्‍यमंत्री से बात करेंगे लेकिन अभी उनकी मुख्‍यमंत्री से मुलाकात नहीं हो पाई है। मुख्‍यमंत्री गुरुवार शाम को दिल्‍ली से लौटे और शुक्रवार सुबह कुमाऊं मंडल के एक दिन के दौरे पर रवाना हो गए। हरक सिंह रावत के चुनाव न लडने के एलान को इस घटनाक्रम से जोडकर भी देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here