Home देश अपने 04 साथियों की हत्या करने वाले CRPF जवान ने बताई पूरी...

अपने 04 साथियों की हत्या करने वाले CRPF जवान ने बताई पूरी वजह, वायरल हुआ वीडियो

549
0

पिछले दिनों छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के लिंगनपल्ली कैंप में CRPF जवान ने अपने ही 4 साथियों को गोली मारकर मार डाला था। घटना के बाद अब जवान से पूछताछ करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में आरोपित जवान वर्दी में है और उसके हाथ बंधे हुए हैं। साथ ही अधिकारी व साथी जवान उससे पूछताछ कर रहे हैं। आरोपित जवान ने गोली चलाने के पीछे की वजह साथी जवानों द्वारा अश्लील शब्दों का उपयोग और मारे जाने की धमकी देना बता रहा है। हालांकि हम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते हैं।  आगे पढ़ें:

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नदी किनारे मिली लापता छात्र की लाश, बुझ गया घर का इकलौता चिराग…

वीडियो में जवान अफसरों के सवालों का जवाब दे रहा है कि, हां मैंने ही सभी को मारा है। मेरी पत्नी के बारे में गलत कमेंट करते थे। उसे कच्ची कली कहते थे। इसके साथ ही एक अन्य अफसर का नाम लेकर कह रहा है कि, वे लोग जंगल में मुझे मरवाने की प्लानिंग कर रहे थे। इसलिए मैंने सभी को मार दिया। बता दें कि, सोमवार को जिले के लिगंमलपल्ली सीआरपीएफ कैंप में तड़के 3 बजे जवान रितेश रंजन ने अपनी सर्विस रायफल एके47 से ताबड़तोड़ गोली चलाई थी। इस घटना ने सीआरपीएफ और देश को झंकझोर कर रख दिया। गोली लगने से चार जवानों की मौत और अन्य घायल किए थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: नदी किनारे मिली लापता छात्र की लाश, बुझ गया घर का इकलौता चिराग…

कई बार जवानों को अपने साथियों से मस्ती-मजाक करना भारी पड़ जाता है। फ्रस्ट्रेशन से जूझ रहे उनके साथी जब मजाक सहन नहीं कर पाते हैं तो जवानों पर ही गोलियां बरसा देते हैं। पिछले 3-4 सालों में ऐसी ही घटनाओं में 20 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गंवाई है। सबसे ज्यादा नारायणपुर, बीजापुर और सुकमा स्थित सुरक्षाबलों के कैंप में इस तरह की घटनाएं हुई हैं। इस तरह की घटनाओं में सबसे ज्यादा CRPF के 9 जवानों की मौत हुई है, जबकि ITBP के 6 और CAF को 5 जवानों का नुकसान झेलना पड़ा है। इनमें से ज्यादातर घटनाएं रात के समय ही हुई हैं। जब सभी जवान ड्यूटी खत्म होने के बाद महफिल में बैठते और एक दूसरे से मस्ती-मजाक करने लगते हैं।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here