Home देश 24 साल की उम्र में देश का एक और जवान शहीद, 10...

24 साल की उम्र में देश का एक और जवान शहीद, 10 फरवरी को आना था छुट्टी

826
0

जम्मू कश्मीर के अखनूर सेक्टर में चिनाब नदी के किनारे शनिवार भोर में आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड में महराजगंज जिले के सिसौनिया गांव निवासी सेना के जवान चन्द्रबदन शहीद हो गए। उनकी शहादत की जानकारी होते ही परिवार और इलाके में मातम छा गया। उनका पार्थिव शरीर रविवार को पहुंचेगा, जिसके बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए चंद्रबदन शर्मा पर घर का बोझ था। अभी उनकी शादी भी नहीं हुई थी। परिवार वालों के मुताबिक शहीद इसी 10 फश्रवरी को एक महीने की छुट्टी पर घर आने वाले थे। उनकी शहादत की खबर सुनते ही सिसवानियां गांव स्थित उनके घर पर लोग उमड़ पड़े। उनके पिता भोला शर्मा ने कहा कि बेटा देश के लिये शहीद हुआ इस बात का उन्हें और उनके परिवार को गर्व है।

24 साल के चंद्रबदन शर्मा 2017 में आर्मी में भर्ती हुए थे। 2018 में उनकी तैयनाती सेना में सिग्नल कोर में हुई थी। मार्च महीने में उनकी नौकरी को तीन साल पूरा होने वाला था। अभी उनकी शादी भी नहीं हुई थी। पिता भोला शर्मा गुजरात में रहकर काम करते हैं। बेटे के बारे में खबर मिलते ही वह घर के लिये रवाना हो गए। उनपर पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी। अपने दोनों भाई बहन को पढ़ा लिखाकर कामयाब बनाना उनका सपना था। इसके लिये दोनों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिये भेजा था।

पूरा परिवार उनके आने का इंतजार कर रहा था। उन्होंने घर पर बता रखा था कि 10 फरवरी से उन्होंने छुट्टी ले रखी है और इस बार एक महीने के लिये वह घर आ रहे हैं। उनके आने के तीन दिन पहले ही उनके बारे में खबर आने से परिवार बेहद दुखी है।

READ  देश के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी को मिला धमकी भरा खत, लिखा : 'मुकेश भैया, नीता भाभी, ये तो सिर्फ ट्रेलर है...'

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर: चमोली जिले में ग्लेशियर फटा, हरिद्वार तक बढ़ा खतरा, कई लोग लापता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here