Home उत्तराखंड गुजरात: गांधीनगर में होगा राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

गुजरात: गांधीनगर में होगा राष्ट्रीय मेयर सम्मेलन, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

14
0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय ‘राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन’ का वर्चुअल रूप से उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में देशभर से भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के महापौर और उपमहापौर शामिल होंगे। पीएम मोदी भाजपा के मेयरों के इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि देशभर के 121 महापौर और उपमहापौर इस दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। यह महापौर सम्मेलन पार्टी के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री फडणवीस और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी होंगे शामिल
सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी वर्चुअली रूप से मंगलवार सुबह राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन और संबोधन करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी शहरी विकास के मुद्दे पर महापौर और उपमहापौर का मार्गदर्शन करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। दो दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में भाग लेने वाले अन्य लोगों में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी शामिल हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के मेयर सम्मेलन को संबोधित करने की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा, कल 20 सितंबर को सुबह 10:30 बजे भाजपा के सभी महापौर ( मेयर) की बैठक को संबोधित करूंगा. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, बढ़ते शहरीकरण के मद्देनजर, यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे एक अवसर के रूप में देखते हुए मिलकर आधुनिक और भविष्य के शहरों के निर्माण की दिशा में कार्य करें.

इन मुद्दों पर होगी चर्चा

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सिन्हा ने बताया कि फडणवीस शहरी विकास के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा करेंगे और पुरी देशभर के मेयरों को शहरी स्थानीय निकायों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। कुल मिलाकर 18 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के महापौर, उप महापौर और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। इस दौरान अपशिष्ट प्रबंधन, यातायात प्रबंधन, जल-भराव एवं शहरों में होने वाली समस्यायों पर चर्चा की जाएगी।

सिन्हा ने कहा कि सूरत, इंदौर, कानपुर और पणजी के मेयर कचरा प्रबंधन, साफ-सफाई और राजस्व बढ़ाने के लिए अपने द्वारा किए गए कार्यों के बारे में दर्शकों को जानकारी देंगे।

राज्य सरकार की उपलब्धियों/योजनाओं/डेंगू से बचाव" वीडियो विज्ञापन



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here