Home उत्तराखंड सांसद अनिल बलूनी की एक और शानदार पहल, प्रधानमंत्री मोदी को लिखा...

सांसद अनिल बलूनी की एक और शानदार पहल, प्रधानमंत्री मोदी को लिखा इस ख़ास काम के लिए पत्र

198
0

उत्तराखंड के राज्यसभा सांसद और भाजपा राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी जबसे संसद में पहुंचे हैं तबसे ही वो पूरे उत्तराखंड की जनता का दिल जीतने में लगे हुए हैं। वो लगातार ऐसे कार्य करते जा रहे हैं जो पहाड़ के लोगों के लिए एक नजीर बनते जा रहे हैं इन्हीं में से एक शानदार और अनूठी पहल थी कि जब उत्तराखंड में स्थित सैन्य अस्पतालों में पहाड़ के आम लोगों को भी इलाज मिल सकेगा।

सांसद अनिल बलूनी ने अपनी ये मांग कुछ समय पहले भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के सामने भी रख दी थी, जिसके बाद दोनों केन्द्रीय मंत्रियों की तरफ से उन्हें इस बात के लिए हरी झंडी भी मिल गयी थी। और अब पहाड़ों में सैनिक अस्पतालों में आम जनता का इलाज होना भी शुरू हो गया है इसके बाद अनिल बलूनी के शानदार पहल पर उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं को जोड़ने वाली नयी ट्रेन दून-नैनी एक्सप्रेस भी शुरू की गयी थी।

अब अनिल बलूनी ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं के संपूर्ण समाधान के लिए एक विस्तृत फार्मूला सबसे सामने रखा है, जसमें हल्द्वानी में ऋषिकेश एम्स का अतिरिक्त परिसर स्थापित करने के साथ अल्मोड़ा और श्रीनगर में पीजीआई बनाने की मांग रखी गयी है। उत्तराखंड की स्वास्थ्य समस्याओं के समाधान पर उन्होंने कहा, उम्मीद है कि आगामी दिनों में उनके प्रस्ताव पर प्रदेश वासियों को अच्छी खबर मिलेगी।

सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से भावात्मक रिश्ता है वह पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने सर्वाधिक बार उत्तराखंड की यात्रा की है और संपूर्ण समस्याओं से अवगत हैं। बलूनी ने कहा ऋषिकेश एम्स अब प्रभावी रूप से सेवाएं देने लगा है, लेकिन राज्य की जनता को संपूर्ण उपचार देने के लिए एक संस्थान पर्याप्त नहीं है। बलूनी ने प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में कहा है कि ऋषिकेश एम्स का एक अतिरिक्त परिसर कुमाऊं मंडल के हल्द्वानी में स्थापित किया जाए। इसके साथ ही श्रीनगर और अल्मोड़ा में एक-एक पीजीआई की स्थापना की जाए इन चार संस्थानों की स्थापना के बाद उत्तराखंड की जनता को उच्च कोटि का उपचार प्राप्त होगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here