Home उत्तराखंड देवभूमि शर्मसार: ससुरालवालों ने महिला को मारकर किया ऐसा हाल कि मिली...

देवभूमि शर्मसार: ससुरालवालों ने महिला को मारकर किया ऐसा हाल कि मिली सिर्फ हड्डियाँ और राख

747
0

देवभूमि में पिछले कुछ समय से लगातार ऐसी घटनायें सामने आ रही हैं जिसपर पहली बार में ही विश्वास करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है, कि कैसे कोई इस तरह के घिनौने कृत्य को अंजाम दे देता है और वो भी उस जगह जहाँ के लोग तो अपने आचरण और प्रेम के लिए ही जाने जाते हैं। ऐसा है एक कुकृत्य आज सामने आ रहा है जिसपर भरोसा करना मुश्किल हो रहा है, बात है आज से लगभग 5 साल पहले की जब उधमसिंह नगर जिले के गदरपुर में प्रेमनगर निवासी अमन से अमनदीप की शादी हुई थी और दोनों का तीन साल का बेटा भी है।

बात है बीते माह की 22 अगस्त की जब अमन थाने में तहरीर देने पहुंचा कि उसकी पत्नी अमनदीप घर से 4 तोले सोना और 12 हजार की नगदी लेकर घर से भाग गयी है और ये बात अमन ने अमनदीप के घरवालों से छुपा कर रखी हुई थी। फिर रक्षाबंधन के दिन अमनदीप की दादी नसीब कौर अपनी पोती से मिलने उसके ससुराल पहुँचती है और वो वहां अमनदीप को न पाकर घरवालों से पूछती है कि वो कहाँ है और फिर परिवार ने वही बात दादी को भी बतायी कि वो घर छोड़कर भाग गयी है। दादी नसीब कौर को इस बात पर भरोसा नहीं हुआ और उसने थाने में जाकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की उसके बाद जब पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न हो रही थी तो महिला के परिजन एसएसपी सदानंद दाते से मिले और एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

उसके बाद जब पुलिस ने ससुराल पक्ष से दो दिन तक गहन पूछताछ की तो फिर परिजनों ने हत्या की बात स्वीकार की और उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्होंने अमनदीप कौर की हत्या की और फिर शव बन्ना खेड़ा के जंगल में जला दिया था। पहले तो पुलिस को भी इस बात पर भरोसा नहीं हुआ पर फिर उनकी निशानदेही पर पुलिस शनिवार सुबह बन्ना खेड़ा के जंगल पहुंची और वहां मृतक अमनदीप की हड्डियां और राख बरामद की है और जिस होशियार से पूरे परिवार ने इस घटना को अंजाम दिया और उसके बाद खुद ही थाने में तहरीर देने भी पहुँच गया था उस पर किसी को भी भरोसा नहीं हो रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here