Home उत्तराखंड उत्तराखंड: बाल दिवस पर स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा, छात्रा समेत...

उत्तराखंड: बाल दिवस पर स्कूल बस पलटने से बड़ा हादसा, छात्रा समेत दो की मौत, कई घायल



वैद्य राम सुधि सिंह बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय किच्छा की छात्राओं से भरी बस नानकमत्ता से लौटते समय नयागांव के पास ट्रक से टकराकर सड़क पर पलट गई। हादसे में एक शिक्षिका और एक छात्रा की मौत हो गई। वहीं अन्य छात्राएं, स्कूल स्टाफ और बस चालक व हेल्पर घायल हो गए। हादसा सोमवार शाम 4.05 बजे हुआ। 17 घायलों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जबकि 27 घायलों को सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद परिजन अपने घर ले गए। एक घायल महिला को परिजन बरेली ले गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चालक बस को उल्टी दिशा में तेजी से चला रहा था।

14 नवम्बर सोमवार को किच्छा के स्कूल की सात शिक्षिकाओं के साथ 51 छात्राओं का दल प्राइवेट बस से शैक्षिक भ्रमण पर नानकमत्ता गया था। शाम को लौटते समय भिटौरा गांव में आईटीआई के सामने एनएच-74 पर विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक और बस की जोरदार टक्कर हो गई। अचानक बस पलट गई। हादसे के बाद बस में सवार छात्राओं और शिक्षिकाओं में चीखपुकार मच गई। हादसे में बस में सवार पंजाबी मोहल्ला किच्छा निवासी शिक्षिका लता गंगवार (37) पुत्री स्व. टीकाराम गंगवार और आजादनगर वार्ड नंबर दो सुभाष कॉलोनी किच्छा निवासी कक्षा छह की छात्रा ज्योत्सना (14) पुत्री प्रकाश मजूमदार की मौत हो गई। इसके अलावा 30 से अधिक छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गईं जबकि अन्य को भी मामूली रूप से चोटें आई हैं।

राहगीरों ने आननफानन घायलों को बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को आपातकालीन 108 एंबुलेंस, पेट्रोलिंग स्कार्पियों व अन्य वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने गंभीर रूप से घायल 10 लोगों को उजाला सिग्नस एसएच अस्पताल और 12 घायलों को प्रयास अस्पताल रेफर कर दिया। एक घायल महिला को बरेली ले जाया गया है। सीओ ओमप्रकाश शर्मा ने पलटी बस को क्रेन से किनारे लगवाकर यातायात बहाल कराया। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है। ट्रक ड्राइवर मौके से फरार हो गया। डीएम युगल किशोर पंत ने भी अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here