Home उत्तराखंड पहाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा… बारात की बस गहरी खाई में समाई…...

पहाड़ में दर्दनाक सड़क हादसा… बारात की बस गहरी खाई में समाई… 25 की मौत, 21 अस्पताल में भर्ती

91
0

हरिद्वार के लालढांग से बीरोंखाल के कांडा तल्ला गांव में जा रही बारात की बस गहरी खाई में गिर गई। हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है और 21 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दोनों घटनाओं पर दुख जताते हुए राहत और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। मंगलवार देर शाम को भीषण बस हादसा हो गया था। 40 से 46 बारातियों को ले जा रही बस तकरीबन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्‍थानीय प्रशासन के आलाधिकारी और SDRF की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई। रातभर चलाए गए राहत एवं बचाव कार्य में 21लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 25 बारातियों की मौत हो गई।

घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया है। दुर्गम क्षेत्र होने के कारण तलाशी अभियान में दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। कलेकटर और SSP ने खुद राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी की। उत्‍तराखंड के DGP अशोक कुमार ने बस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में 25 लोग मारे गए हैं, जबकि 21 लोगों को बचा लिया गया है। सभी घायलों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, ‘मंगलवार रात को पौड़ी गढ़वाल के धूमकोट के बिरोंखल क्षेत्र में हुए बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम 21 यात्रियों को बचाने में कामयाब रही।

मंगलवार को शाम करीब पौने सात बजे बीरोंखाल मार्ग पर यह हादसा हुआ। लालढांग निवासी संदीप पुत्र नंदलाल की बारात अपराह्न करीब तीन बजे कांडा तल्ला गांव (बीरोंखाल) के लिए रवाना हुई थी। संदीप का विवाह कांड़ा तल्ला निवासी कबूतरी देवी की बेटी रचना से तय हुआ था। दुर्घटना स्थल पर मौजूद गांव के अनूप पटवाल ने बताया कि बस लगभग 200 मीटर गहरी खाई में नयार नदी की तरफ जा गिरी। दूल्हे की कार का चालक धर्मेंद्र उपाध्याय ने बताया कि मेरी कार के आगे सांप आ गया था, जिसे देखकर मैंने अपनी कार की ब्रेक लगा दी। फिर मेरी कार को ओवरटेक कर आगे निकली बारातियों से भरी बस अचानक खाई में जा गिरी। इस पूरे खौफनाक मंजर के चश्मदीद दूल्हे की कार का चालक धर्मेंद्र उपाध्याय घटनाक्रम का जिक्र करते हुए सिहर उठा। चालक बोला कि बस आखिर कैसे गिरी यह उसे भी समझ नहीं आया, बस चंद सेकेंड सब कुछ खत्म हो गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here