Home उत्तराखंड धामी सरकार की बड़ी कार्रवाई, कुर्क होगी हाकम सिंह की अवैध संपत्ति,...

धामी सरकार की बड़ी कार्रवाई, कुर्क होगी हाकम सिंह की अवैध संपत्ति, चलेगा बुलडोजर



उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की ओर से कराई गई स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा में घोटाले के सरगना हाकम सिंह रावत की छह करोड़ रुपये की चल- अचल संपत्ति का पता चला है। एसटीएफ ने आरोपित की कुर्की के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं गैंगस्टर के अन्य 20 आरोपितों की संपत्ति का आकलन करने के लिए टीमें कुमाऊं और उत्तर प्रदेश भेजी गई हैं। जिला प्रशासन के सहयोग से उनकी चल-अचल संपत्ति का आकलन किया जा रहा है।

बता दें कि पेपर लीक मामले में उत्तरकाशी के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह का नाम आया था। एसटीएफ ने हाकम सिंह को विदेश से आते ही 13 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद हाकम और उसके अन्य साथियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि हाकम सिंह के पास अवैध रूप से कमाए गए धन से अर्जित की गईं लगभग छह करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्तियां हैं। एक्ट की धारा 14 के तहत इन संपत्तियों को राज्य सरकार जब्त कर सकती है। इसके लिए देहरादून जिला प्रशासन को रिपोर्ट भेज दी गई है। जल्द ही उसकी संपत्तियों को जब्त किया जाएगा।

सरकारी नौकरियों की खरीद-फरोख्त करने वाले हाकम सिंह के तीन रिजॉर्ट उत्तरकाशी प्रशासन ध्वस्त कर चुका है। सेब के एक बाग को भी उद्यान विभाग ने कब्जे में ले लिया था। इसके अलावा उत्तरकाशी में अन्य संपत्तियों की जांच भी की जा रही है। जल्द ही उसकी और संपत्तियों पर भी बुलडोजर चल सकता है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सख्त निर्देश के बाद की जा रही जांच के तहत स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा घोटाले में एसटीएफ अब तक 42 आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ की ओर से भर्ती घोटाले के मुख्य 21 आरोपितों के विरुद्ध गैंगस्टर के तहत मुकदमा भी दर्ज किया गया है। इनकी संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया चल रही है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here