Home अल्मोड़ा स्वैछिक रक्तदान शिविर में सौ यूनिट रक्त का दान

स्वैछिक रक्तदान शिविर में सौ यूनिट रक्त का दान

द्वाराहाट, [जेएनएन]: पंडित मदन मोहन उपाध्याय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें छात्र छात्राओं के अतिरिक्त प्राध्यापकों, पुलिस के जवानों और आम नागरिकों ने 100 यूनिट रक्तदान किया। प्राचार्य डॉ. एके श्रीवास्तव ने इसे सामाजिक सेवाभाव बताते हुए समय समय पर रक्तदान करने की अपील की।

महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन प्राचार्य डॉ. एके श्रीवास्तव ने रिबन काटकर किया। डॉ. अनुराग मेहरा के नेतृत्व में काशीपुर ब्लड बैंक की छह सदस्यीय टीम ने प्राथमिक परीक्षण के पश्चात रक्त निकालने की कार्रवार्इ शुरू की। जिसमें छात्र छात्राओं के अतिरिक्त कॉलेज के प्राध्यापकों ने भी रक्तदान किया।

पुलिस भी इस कार्य में पीछे नहीं रही। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार के अतिरिक्त दो अन्य जवानों ने भी रक्तदान किया। शिविर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की ओर से डॉ. मोनिका पाठक ने सहयोग किया। मौके पर एनएसएस जिला समन्वयक डॉ. प्रेम प्रकाश, कार्यक्रम अधिकारी डा उपासना शर्मा, पुनीत भारद्वाज, डॉ. अमिता प्रकाश, डॉ. नरेंद्र कुमार सिंह आदि ने सहयोग किया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here