Home अल्मोड़ा उत्तराखण्ड : 12 साल की रेप पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म,...

उत्तराखण्ड : 12 साल की रेप पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म, पीड़िता की माँ ने ली बच्चे की जिम्मेदारी

400
0

हल्द्वानी में आज एक रेप पीड़िता 12 वर्षीय नाबालिग लडकी ने एक बेटे को जन्म दिया है, नाबालिग पीडीता ने हल्द्वानी के शुसीला तिवारी राजकीय अस्पातल में एक स्वस्थ बच्चे को जन्द दिया है, जहॉ अब जच्चा और बच्चा दोनों पूरी तरह से ठीक है, नाबालिग पीडीता कल अपने माता पिता एनजीओं और कुछ समाज सेवी के साथ प्रसव पीड़ा पर हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पाताल आयी थे, जिसकी स्थिती काफी गम्भीर थी और डॉक्टरों का कहना था की प्रसव के दौरान डॉक्टरों को लडकी का ऑपरेशन करना होगा लेकिन विशेषज्ञों द्वारा गहन जांच के बाद प्रसव कों साधारण तरीके से करने फैसला किया जिसके बाद पीड़िता ने आज सुबह एक बेटे को जन्म दिया।

पीड़िता को अस्पताल साथ लेकर आये समाज सेवी का कहना है की 60 साल के व्यक्ति द्वारा दिनेशपुर में इस नाबालिग लडकी से बलात्कार किया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा सम्बधित धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफतार कर लिया गया था. घटना के पॉच महिने के बाद पीडीता के गर्भवती होने की जानकरी उनको मिली और उसके बाद से पीडीता उनकी देखरेख मे थी और आज उसी रेप पीड़़िता नाबालिग लड़की ने एक बेटे को जन्म दिया है.

वहीं बच्चे को पालने के सवाल पर समाज सेवी का कहना है की लड़की की मां ने अपने नाती को खुद पालने का फैसला किया है, क्योकि लड़की की मां का कहना है की उसकी एक बेटी है और उसके साथ हुई इस घटना में मासूम बच्चे का क्या आखिर क्या कसूर है, जिसे किसी और को पालने को दे दिया जाय इसलिए पीड़िता की मां ने अपने नाती को खुद पालने का निर्णय लिया है. जिसके लिए उनके द्वारा कागजी कार्यवाही की गई है.
वहीं सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल के प्रचार्य सीपी भैसेड़ा का कहना है की नाबालिग लड़की और उसका बच्चा पूरी तरह से ठीक है. डॉक्टरों की टीम द्वारा उसकी पूरी देखरेख की जा रही है।

साभार: खबर उत्तराखण्ड


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here