Home उत्तराखंड शर्मनाक: RSS नेता ने अंकिता और उसके पिता पर की थी अभद्र...

शर्मनाक: RSS नेता ने अंकिता और उसके पिता पर की थी अभद्र टिप्पणी, महिला आयोग करेगा कार्रवाई

81
0

उत्तराखंड में अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद से हर कोई सदमे में है। पहाड़ की बेटी की हत्या पर सिर्फ प्रदेश ही नहीं, देश के लोग भी संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। लेकिन ऐसे गमगीन वक्त में भी कुछ लोग बीमार मानसिकता का परिचय देने में लगे हैं। इसी तरह का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो आरएसएस के कथित स्वयंसेवक से जुड़ा बताया जा रहा है। वायरल स्क्रीनशॉट में अंकिता और उसके परिवार को लेकर कई अपमानजनक टिप्पणियां की गई हैं। वहीं, प्रदेश के लोग कथित आरएसएस के स्वयंसेवक को लेकर तमाम तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। कई लोग स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए मामले में संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी कर रहे हैं।

माना जा रहा है कि तेजी से वायरल इस स्क्रीन शॉट को लेकर प्रदर्शन भी हो सकता है। खासकर सोशल मीडिया पर वायरल स्क्रीनशॉट में लिखी बातों को लेकर लोग संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की लगातार मांग उठा रहे हैं। अंकिता हत्याकांड पर सोशल मीडिया में आरएसएस नेता की ओर से की गई पोस्ट का राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इसे अभद्र भाषा का प्रयोग बताते हुए कार्रवाई की बात कही है। आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने बताया कि यह टिप्पणी शर्मनाक है, जिन शब्दों का प्रयोग किया गया है, वह अभद्र हैं। कोई भी मां-बाप अपने बच्चों को इसलिए पालता पोषता है कि ताकि आगे उनका सहारा बन सकें।

बेटी-बेटा दोनों को समान अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि आयोग पोस्ट की निंदा करता है, गलत करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आयोग पोस्ट की पूरी तरह पुष्टि करवा रहा है, इस मामले में जल्द ही नोटिस भेजा जाएगा। इसके साथ ही पुलिस को भी मामले में कार्रवाई के लिए कहा जाएगा। विभाग प्रचार प्रमुख विपिन कर्णवाल लंबे समय से आरएसएस से जुड़े हैं। संघ में लगातार सक्रिय भूमिका के कारण उन्हें विभाग प्रचार प्रमुख जैसी अहम जिम्मेदारी दी गई। माना जा रहा है कि संघ के पद से उनकी जल्द छुट्टी हो सकती है। इस बाबत संघ के पदाधिकारियों में मंथन चल रहा है।

 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here