EntertainmentUttarakhandरुद्रप्रयाग

कल रिलीज हो रही रुद्रप्रयाग की एक बेटी की फिल्म, इम्तियाज अली जैसा नामी व्यक्ति है डायरेक्टर

67views

उत्तराखंड की बेटियां पिछले काफी वक़्त से पूरे देश और दुनियां में छायी हुई हैं वो भले खेल का मैदान हो या बॉलीवुड का, और अगर यहाँ बात हम बॉलीवुड की करैं तो पिछले कुछ समय से लगातार देवभूमि की बेटियां बड़े-बड़े डायरेक्टर और अभिनेताओं की पसंद बनी हुई हैं। इसी कड़ी में एक और नाम अब जुड़ने वाला है और वो नाम है तृप्ति डिमरी का जो इम्तियाज अली, एकता कपूर और शाजिद अली जैसे मंझे हुए डायरेक्टर के साथ बहुत जल्द फ़िल्मी पर्दे पर नजर आने वाली हैं। इम्तियाज अली की नयी फिल्म “लैला मजनू” कल यानी 7 सितम्बर को रिलीज होने वाली है जिसका पूरे सिनेमाप्रेमियों को बेसब्री से इन्तेजार है। अब तक इस फिल्म का ट्रेलर और कुछ गाने रिलीज किये जा चुके हैं जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है।

इसी लैला मजनू फिल्म में उत्तराखंड की बेटी तृप्ति डिमरी नजर आने वाली हैं लैला के मुख्य किरदार में और इस किरदार को पाने के लिए तृप्ति को खासा मेहनत भी करनी पड़ी क्यूंकि अपनी पहली ही फिल्म में इतने मंझे हुए डायरेक्ट के साथ काम करने का मौका हर किसी को नहीं मिलता है। आपको बता दें कि तृप्ति डिमरी का परिवार मूल रूप से रुद्रप्रयाग जिले के गाँव नाग ककोड़ाखाल का रहने वाला है इनके पिता एयर इण्डिया में कार्यरत हैं जिसके कारण तृप्ति की पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में ही हुई है उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ही अंग्रेजी में ग्रेजुएशन की है। उनके पिता का कहना है कि तृप्ति का शुरू से ही बॉलीवुड में जाने का मन था और अब वो अपने सपने को सच कर रही हैं जिससे पूरा परिवार बहुत खुश है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरे गाँव में भी ख़ुशी का माहौल है और पूरे गाँव के लोगों ने तृप्ति को इसके लिए शुभकामनाएं दी हैं।

तृप्ति डिमरी का कहना है कि उत्तराखंड को प्रकृति ने जितने खूबसूरती दी है वैसी कहीं और मिलना मुश्किल है, जितना सुन्दर पहाड़ है उतनी ही सुन्दर यहाँ की बेटियां भी हैं और उन सबसे मैं यही कहूँगी कि कभी भी सपना देखना न छोड़े हमेशा अपने सपने को पूरा करने का प्रयास करते रहें। मैं भी इसी पहाड़ में पली बड़ी हूँ और जानती हूँ कि यहाँ किस तरह की परेशानियां हैं पर अगर हम अपने सपने को पाने के लिए हमेशा प्रयास करते रहें तो वो जरुर पूरा होता है। यही कारण है कि बॉलीवुड में भी मेरे पसंदीदा कलाकार शाहरुख खान और कंगना रनौत हैं क्यूंकि ये दोनों कलाकार अपनी मेहनत के बल पर ही आज इतने ऊँचे मुकाम पर पहुंचे हैं। पूरा उत्तराखंड भी पहाड़ की इस बेटी को बॉलीवुड में एक सफल करियर हो उसके लिए बधाई देता है और उम्मीद करेगा कि वो यूँ ही पहाड़ का नाम रोशन करती रहें।

Leave a Response