Uttarakhandदेहरादून

‘गोवा बीच’ में फंसे पर्यटक, पुलिस ने ऐसे बचाई जान, देखें तस्वीरें…

121views

रविवार दोपहर ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर अचानक बढ़ जाने से लक्ष्मणझूला क्षेत्र स्थित ‘गोवा बीच’ पर पांच पर्यटक फंस गए। जिन्हे लक्ष्मणझूला पुलिस ने सूचना मिलने के सकुशल बचाया।

लक्ष्मणझूला पुलिस के थानाध्यक्ष राकेन्द्र सिंह कठैत ने मीडिया को बताया कि, रविवार दोपहर को जिला नियंत्रण कक्ष पौड़ी से कंट्रोल रूम पर सूचना मिली कि पांच पर्यटक नीलकंठ बाईपास तिराहे के समीप ‘गोवा बीच’ पर फंस गए हैं, जिनमें दो विदेशी पर्यटक भी शामिल हैं।

जिसके तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और निजी राफ्ट की सहायता से सभी को सकुशल बचा लिया गया। इस पुरे प्रकरण का वीडियो भी उत्तरखंड पुलिस ने अपने फेसबुक पेज पर भी शेयर किया हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर उत्तराखंड पुलिस की खूब सराहना हो रही हैं।

 

थानाध्यक्ष ने बताया हैं की फंसे पर्यटकों में लिलिया निवासी यूक्रेन, मेल निवासी फ्रांस, हेमलता पुत्री मोहन निवासी उत्तम नगर नई दिल्ली, विकास शर्मा पुत्र जगमोहन शर्मा और आकाश शर्मा पुत्र चंद्रशेखर शर्मा दोनों निवासी गंगानगर ऋषिकेश के हैं।

थानाध्यक्ष ने बताया कि गंगा का जलस्तर बढ़ जाने से सभी पांचों पर्यटक फंस गए थे। जिन्हे लक्ष्मण झूला पुलिस टीम के सहयोग से सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस टीम में एसआई दर्शन सिंह, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार, अरविंद नेगी, नरेन्द्र, राजेन्द्र, विपिन शामिल रहे।

Leave a Response