Uttarakhandरुद्रप्रयाग

रुद्रप्रयाग का भणज गाँव रचेगा इतिहास, जब बीसीसीआई उपाध्यक्ष माहिम वर्मा बनेंगे मुख्य अतिथि

41views

उत्तराखंड समेत समूचे पहाड़ के लिए नए साल पर बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ा तौफा मिला है और खासकर रुद्रप्रयाग जिले के लिए और वह ये कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के उपाध्यक्ष महिम वर्मा आगामी 9 जनवरी 2020 को रुद्रप्रयाग जिले की उखीमठ तहसील व अगस्तमुनि विकासखंड की क्योंजा घाटी के ग्राम भणज में होने वाले 24 वें “चंडिका क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट ” के उद्घाटन के लिए आ रहे हैं। उत्तराखंड समेत देश के इतिहास में पहली बार किसी दूरस्थ पहाड़ी जिले के गाँव में क्रिकेट मैच , क्रिकेट के स्टैंडर्ड फील्ड पर और बीसीसीआई के नियमों के अंतर्गत होगा।

रुद्रप्रयाग जिले और यहां के क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक ऐतिहासिक पल होगा। इस पूरी कवायत का श्रेय केदारनाथ के विधायक मनोज रावत को जाता है। जिनके बेहतरीन प्रयासों के कारण ही ये संभव हो पाया है। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष माहिम वर्मा खुद ग्रामीण स्तर पर आकर एशिया उपमहाद्वीप के सबसे लोकप्रिय खेल जिसमें स्थानीय युवाओं की जबर्दस्त भागीदारी होती है और जिस खेल के लिए स्थानीय युवाओं में जबरदस्त क्रेज है , का उद्घाटन करने स्वयं एक छोटे से गांव जिसमें क्रिकेट के स्टैंडर्ड ग्राउंड की 2 फील्ड उपलब्ध हैं आ रहे हैं।

केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने बताया कि महिम पीसी वर्मा के सुपुत्र हैं जिन्होंने हीरा सिंह बिष्ट पूर्व मंत्री, जोत सिंह जी गुनसोला पूर्व विधायक और कुछ अन्य के साथ मिल कर उत्तराखंड के क्रिकेट को उन ऊंचाइयों पर पंहुचाया है कि आज उत्तराखंड का युवा महिम, सौरभ गाँगुली की टीम में उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने जिले और पर्वतीय जिलों के समस्त क्रिकेट समस्त क्रिकेट प्रेमियों और खेल प्रेमियों से निवेदन भी किया है कि , 9 जनवरी को 12 बजे भणज क्रिकेट मैदान में पहुंचकर आदरणीय माहिम बर्मा का स्वागत करें। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग क्रिकेट प्रेमियों के लिए महिम बर्मा का आना एक नई शुरुआत होगी. जिसका फायदा आगामी समय में हमारे क्रिकेट खिलाडियों को मिल सकेगा।

Leave a Response