Home Entertainment VIDEO: केदारनाथ धाम की महत्ता पर प्रहार है फिल्म ‘केदारनाथ’, उत्तराखंड के...

VIDEO: केदारनाथ धाम की महत्ता पर प्रहार है फिल्म ‘केदारनाथ’, उत्तराखंड के लोगों ने शुरू किया विरोध

401
0

पिछले काफी समय से जिस एक फिल्म के पूरे देश से लेकर खासकर उत्तराखंड के लोगों में भारी उत्साह था वो थी फिल्म ‘केदारनाथ’ क्यूंकि एक तो ये फिल्म भगवान केदारनाथ की महता पर बनती हुई लग रही थी तो वहीँ दूसरी तरफ इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत के साथ स्टार बेटी सारा अली खान डेब्यू करने जा रही थी। सारा अली खान सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी है, पर कुछ समय पहले से ये फिल्म अपने डायरेक्टर और प्रोडूसर के बीच विवादों में फंस गयी थी जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद ही ये फिल्म रिलीज हो। पर अब इस संसय से सारे बादल हट गये हैं और ये फिल्म 7 दिसम्बर को रिलीज करने की घोषणा भी कर दी गयी थी।

इसी सिलसिले में 2 दिन पहले इस फिल्म का पोस्टर और टीजर रिलीज कर दिया गया है, जिसके रिलीज होने के बाद ही पूरे उत्तराखंड में बवाल मचना शुरू हो गया है। फिल्म का सबसे ज्यादा विरोध केदारघाटी के लोग कर रहे हैं क्यूंकि फिल्म को लेकर जो उत्साह लोगों में यहाँ था वो टीजर रिलीज होने के बाद खत्म हो गया है और इसके पीछे सबसे बड़ी वजह है फिल्म में दर्शाए गये बोल्ड सीन और उसकी पटकथा। तीर्थपुरोहितों से लेकर स्थानीय लोगों और संगठनों के कहना है कि केदारनाथ धाम की पृष्ठभूमि में ऐसी फिल्म का निर्माण घोर आपत्तिजनक है। टीजर में एक तरफ केदारनाथ तबाह होता नजर आ रहा है, तो वहीँ दूसरी तरफ नायक-नायिका बोल्ड किस सीन करते दिखाई दे रहे हैं। टीजर में भगवान शंकर की मूर्ति, घंटे-घड़ियाल आदि के दृश्यों के साथ स्क्रीन पर लिखा आता है- ‘इस साल करेंगे सामना प्रकृति के क्रोध का और साथ होगा सिर्फ प्यार’।

फिल्म के पोस्टर में नायक सुशांत सिंह कंडी  मजदूर की भूमिका में हैं जो नायिका सारा अली खान को पीठ में लादकर ले जाते हुए दिख रहे हैं, पोस्टर की पृष्ठभूमि में करोड़ों हिंदुओं की आस्था के केंद्र बाबा केदारनाथ के मंदिर का चित्र दर्शाया गया है और फिल्म रिलीज की तिथि आदि के साथ टैगलाइन है कि ‘Love Is Pilgrimage’।  सुशांत सिंह राजपूत का नाम फिल्म में मुस्लिम नाम मंसूर रखा गया है जो कि नमाज अता करता हुआ भी दिख रहा है, जबकि नायिका सारा अली खान एक हिंदू तीर्थयात्री मुक्कु की भूमिका में है। जैसे की चर्चा है फिल्म मुस्लिम युवक मंसूर और हिंदू तीर्थयात्रा करने वाली युवती मुक्कू के प्रेम प्रसंग पर केंद्रित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here