Home Uttarakhand रुद्रप्रयाग: सफाई कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, डीएम घिल्डियाल ने रोका अधिकारियों...

रुद्रप्रयाग: सफाई कर्मचारियों को नहीं मिला वेतन, डीएम घिल्डियाल ने रोका अधिकारियों का वेतन

0
0

बात है कुछ दिन पूर्व की जब रुद्रप्रयाग जिले में पर्यटन व वन विभाग के अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने तुंगनाथ व चोपता क्षेत्र का निरीक्षण किया। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों के साथ तुंगनाथ और चोपता के निरीक्षण पर पहुंचे डीएम मंगेश ने राजस्व व वन विभाग को क्षेत्र में भूमि सीमांकन के निर्देश दिए हैं। तुंगनाथ, चोपता, दुगलबिट्टा और बनियाकुंड में तीर्थाटन व पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वहां मूलभूत सुविधाओं के लिए खाका तैयार किया जा रहा है। इसी के तहत डीएम मंगेश घिल्डियाल अधिकारियों के साथ क्षेत्र का दौरा किया।

ऊर्जा निगम के रुद्रप्रयाग व गोपेश्वर डिवीजन द्वारा उषाड़ा से दुगलबिट्टा व पोथीबासा से चोपता तक विद्युत लाइन बिछाने के लिए सर्वेक्षण कार्य पूरा किया जा चुका है। जल्द ही जलसंस्थान द्वारा तृतीय केदार तुंगनाथ तक नियमित पेयजल सप्लाई के लिए सर्वेक्षण किया जाएगा, जिसके बाद योजना निर्माण को लेकर कार्रवाई की जाएगी। बताया कि राजस्व व वन विभाग की क्षेत्र में भूमि की नाप करते हुए सीमांकन के लिए कहा गया है।

इस दौरान चोपता में तैनात सफाई कर्मचारियों ने डीएम से वेतन नहीं मिलने की शिकायत की, जिस पर, डीएम ने जिपं के अपर मुख्य अधिकारी (एमओ) व जेई पर नाराजगी जाहिर की। चोपता क्षेत्र में सफाई कर्मियों का वेतन प्रतिमाह न मिलने पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने जिला पंचायत के अभियंता को कड़ी फटकार लगाई। कहा कि अपर मुख्य अधिकारी व अभियंता वेतन भी तभी आहरित किया जाएगा जब सफाई कर्मियों का वेतन निकलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here