Home Uttarakhand सिरफिरे ने पेट्रोल छिड़ककर मासूम छात्रा को जिंदा जलाया, विरोध में पूरे...

सिरफिरे ने पेट्रोल छिड़ककर मासूम छात्रा को जिंदा जलाया, विरोध में पूरे उत्तराखंड में बवाल

364
0

ये एक ऐसा वाकया है जो आम आदमी के द्वारा सोचा भी नहीं जा सकता है और वो भी देवभूमि उत्तराखंड में इस तरह के घटनायें सामने आये तो भरोसा करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही एक शर्मनाक काण्ड पौड़ी गढ़वाल में हुआ जहाँ दरिंदा वहशियत और हैवानियत की सारी हदें पार कर गया। एक सिरफिरे ने परीक्षा देकर लौट रही छात्रा पर पेट्रोल उड़ेलकर आग के हवाले कर दिया और इसमें भी  हैरानी इस बात की है कि ऐसा करने वाला युवक शादीशुदा है। छात्रा की हालत बेहद गंभीर है और वो करीब 70 फीसदी तक जल चुकी है। छेड़छाड़ का विरोध करने पर एक ऐसी वारदात को अंजाम दिया गया है, जिससे हर कोई सन्न है।

ये पूरा किस्सा है पौड़ी जिले के कफोलस्यूं पट्टी का जहाँ गांव की 18 वर्षीय युवती रविवार को बीएससी की प्रयोगात्मक परीक्षा देकर स्कूटी से अपने घर वापस लौट रही थी। रास्ते में गहड़ गांव का मनोज सिंह उर्फ बंटी उसका पीछा करने लगा जब सड़क सुनसान रास्ते की तरफ गयी तो उसने छात्रा को जबरन रोककर उससे जबरदस्ती करनी शुरू कर दी। छात्रा के विरोध करने पर आरोपी ने उसके ऊपर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया। झुलसती हुई मासूम छात्रा चिल्लाती रही लेकिन वहां कोई नहीं था कुछ देर बाद मौके से गुजर रहे एक ग्रामीण ने छात्रा को जली हुई हालत में रास्ते में पड़ा देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे में करीब 70 फीसदी झुलस चुकी युवती को गंभीर हालत में मेडिकल कालेज श्रीनगर में भर्ती कराया गया है और फिर आज उसे गंभीर हालत में दिल्ली एम्स रेफर कर दिया गया है।

इस घटना को जिसने भी सुना वो इस पर भरोसा नहीं कर रहा है और साथ ही एक उबाल की लहर भी पूरी देवभूमि में देखने को मिल रही है आक्रोशित लोगों ने पौड़ी में हंगामा करते हुए आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की है। पौड़ी में युवाओं ने सुबह जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था सभी लोग आरोपी को फांसी की मांग कर रहे हैं। विरोध प्रदर्शन करते हुए लोगों ने पूरे शहर में जाम भी लगा दिया था उनका कहना है कि पुलिस प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। आरोपी को अगर कोई सजा मिलनी चाहिए तो वो सिर्फ फांसी की हो जेल भेजने से छात्रा को इंसाफ नहीं मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here