Home Uttarakhand कोरोना की दहशत से पलायन कर चुके लोगों को आयी गांव की...

कोरोना की दहशत से पलायन कर चुके लोगों को आयी गांव की याद, किया पहाड़ों का रुख। देखें वीडियो

84
0

कोरोना वायरस के चलते मुख्यमंत्री के ३१ मार्च तक उत्तराखंड में लॉकडाउन के आदेश के बाद से प्रदेश के बस अड्डों पर भारी भीड़ उमड़ने लग गयी है। हर कोई इस महामारी से बचने के लिए पहाड़ों की तरफ अपने परिजनों के पास जाने लग गए है। जिससे पहाड़ का प्रथम द्वार कहे जाने वाले ऋषिकेश बस अड्डे में लोगों का हुजूम उमड़ गया है, जिसे देखकर प्रशासन और यात्रियों के हाथ पांव फूल गए है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में आज से है लॉकडाउन, परेशान न हों आप, आपके सारे सवालों के जवाब हैं यहाँ

कोरोना वायरस के चलते जो पहाड़ खाली हो गए थे वह अब फिर से गुलजार होने लग गए है। सभी प्रवासी कोरोना वायरस से बचने के लिए
पहाड़ों का रुख करने लग गए है। उत्तराखंड में लाॅकडाउन के आदेश के बाद से ऋषिकेश के बस अड्डे पर सैकड़ों की तादाद में लोग पहाड़ में जाने के लिए बसों के इंतजार में खड़े रहे। ऋषिकेश बस अड्डे की भीड़ देखर प्रशासन के साथ पहाड़ जाने वाले यात्री भी अचम्भित है, आख़िरकार इतनी भीड़ कहाँ से आयी…।

ये भी पढ़ें: देहरादून की जनता में भरी है ऐंठ, नहीं मान रहे पुलिस का कहना, हर तरफ नजर आ रही भीड़

यही हाल दिल्ली बस अड्डे का भी है। उत्तराखण्ड के लगभग २०० से अधिक युवा जो अपने परिवार के भरण-पोषण हेतु उत्तराखंड से बाहर है वह भी अब अपने घर आ रहे है। लाॅकडाउन के चलते अधिकतर लोग घर लौटते समय दिल्ली बस अड्डे पर फंसे है। प्रशासन भी परेशांन है, कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने आदेश जारी किया था जो जहाँ है वही रहे और सभी को घर से बाहर न निकलने की हिदायत दी थी। लेकिन जनता इसे अभी गंभीरता से नहीं ले रही है। जिसका खामियाज़ा भविष्य सभी को भुगतना पढ़ सकता है। इसलिए सतर्क रहें सुरक्षित रहें।

 

देखें वीडियो:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here