Home Uttarakhand बाइक की तेज रफ़्तार बनी मौत का कारण, चमोली के दो युवा...

बाइक की तेज रफ़्तार बनी मौत का कारण, चमोली के दो युवा देहरादून में खंभे से टकराये

11
0

ये पूरा वाकया है 14 फरवरी की सुबह करीब 4.30 बजे का जब सिटी कन्ट्रोल द्वारा सूचना दी गयी कि देहरादून के बसन्त विहार शहीद द्वार सेठी मार्केट के पास मोटरसाईकिल सवार दो व्यक्ति गम्भीर अवस्था में घायल पड़े हुए हैं। इसके बाद सूचना पर तत्काल पुलिस वहां पहुँची और गम्भीर रुप से घायल वाहन सवार दोनो व्यक्तियों को 108 के माध्यम से उपचार हेतु अस्पताल पहुंचाया गया जहाँ पर चिकित्सक द्वारा दोनों को मृत घोषित किया गया।

घटनास्थल पर व मृतक के निवास स्थान पंडितवाड़ी पर जाकर जाँच पडताल की गयी तो पता चला कि मृतक रितेश सिंह वर्तमान में श्री गुरूरामराय पीजी कालेज में बी. एस. सी. एग्रीकल्चर का छात्र था। गुरुवार 13 फरवरी को उसका जन्मदिन था। जन्मदिन की पार्टी पर उसका रिश्तेदार (चचेरा भाई) मृतक ऋषभ कुंवर, जो कि टीएचडीसी इंजिनियरिंग कालेज बी पुरम में इंजिनियरिंग का छात्र था व रिश्तेदार (चचेरा भाई) मिलन कुंवर, जो कि हरिद्वार से उसके  आवास पंडितवाड़ी पर जन्मदिन की पार्टी में  शामिल होने आये थे।

रात्रि में पार्टी के पश्चात मिलन कुँवर कमरे पर ही सो गया। इसके बाद मोटर साईकिल लेकर सुबह के समय ऋषब व रितेश निकल गए। पुलिस द्वारा फोन कर मिलन कुंवर को जानकारी देने पर दुर्घटना के सन्दर्भ में जानकारी हुयी। जिसके द्वारा मौके पर आकर मोटरसाईकिल व अन्य सामान की शिनाख्त की गयी। दुर्घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरे को चैक किया गया तो पता चला कि 14 फरवरी की प्रातः वाहन संख्या यूके 07डीडी-8616 के चालक मृतक रितेश सिंह बडवाल व मृतक ऋषव पुत्र मोटर साईकिल पर तेजी से आते हुये दिखायी दिये।

सीसीटीवी में  देखकर स्पष्ट दिखाई दिया कि बाईक का संतुलन बिगडने पर चालक का वाहन तेजी से बिजली के पोल से टकराने के कारण मोटरसाईकिल का हैण्डल टूट गया चालक व पीछे बैठा व्यक्ति गम्भीर रुप से घायल होकर मौके पर गिर गये, जिन्हे दून अस्पताल जाने पर चिकित्सक द्वारा मृत घोषित किया गया। मौत के मुंह में गए दोनों छात्रों के पास हेलमेट तो था, लेकिन यह साफ नहीं है कि हेलमेट पहन रखा था या नहीं। एसओ वसंत विहार नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि घटनास्थल पर एक हेलमेट टूटा हुआ मिला है, जबकि दूसरा सही है। अपने लाडलों की मौत की खबर पाकर दोनों के परिजन रोते-बिलखते यहां पहुंच गए। शहर के जागृति विहार में रहने वाले रितेश के पिता राजेंद्र सिंह बडवाल को गहरा सदमा लगा है।

मृतकों का नाम व पता

  1. रितेश सिंह बडवाल पुत्र राजेन्द्र सिंह बडवाल मूल पता- छिनका चमोली हाल पता- श्री एनक्लेव 12 बी पण्डितवाडी थाना कैण्ट देहरादून उम्र 18 वर्ष।
  2. ऋषव पुत्र रघुवीर कुंवर निवासी- छिनका चमोली हाल पता-THDC इंजिनियरिंग कालेज बी पुरम नई टिहरी उम्र 19 वर्ष।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here