Home Uttarakhand 29 को खुलेंगे बाबा केदार के कपाट, 27-28 को चीन में होंगे...

29 को खुलेंगे बाबा केदार के कपाट, 27-28 को चीन में होंगे PM मोदी, प्रधानमंत्री के आने पर बढ़ा संशय

113
0

इस बार भगवान केदारनाथ के कपाट आम श्रधालुओं के लिए 29 अप्रैल को खोले जायेंगे, जिसके लिए पिछले काफी समय से तैयारियां जोरशोर से की जा रही हैं, नयी केदारपुरी का भी काफी हद तक निर्माण किया जा चुका है और जब पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहाँ आये थे तो उस वक्त जो माहौल बना था वो ऐसा था कि आने वाले साल 2018 में कपाट खुलने के पल का गवाह बनाने के लिए खुद प्रधानमंत्री यहाँ मौजूद होंगे, बाकायदा इसके लिए काफी समय से तैयारियां भी की जा रही हैं  जैसे केदारनाथ समेत यात्रा पड़ावों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

पर अब धीरे धीरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ आने पर संशय बढता जा रहा है क्यूंकि कपाट खुलने में मात्र अब 4 दिन ही बचे हुए हैं और अभी तक उत्तराखंड प्रशासन को प्रधानमंत्री के आने का कार्यक्रम नहीं मिला है क्यूंकि अगर वो आ रहे होते तो कम से कम 10 दिन पहले ही प्रशासन को इसकी सूचना मिल जाती। कुछ दिन पूर्व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी इस बात पर स्पष्ट कहा था कि अब तक उत्तराखंड सरकार को इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि प्रधानमंत्री मोदी जी केदारनाथ कपाट खुलने के अवसर पर आने वाले हैं। वहीँ दूसरी ओर एसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने भी कल यानी सोमवार को यही बात दोहराई की अब तक प्रधनमंत्री के आने की कोई भी सूचना नहीं मिले है।

अब अगर प्रधानमंत्री के आगामी दौरे को देखें तो आने वाली 27-28 अप्रैल को वो चीन जाने वाले हैं जहाँ उनकी मुलाकात चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से होने वाली है, और ये बैठक पिछले कुछ समय से दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के बाद काफी महत्वपूर्ण है जिसमें दोनों देशों की कोशिश होगी आपसी सम्बन्ध केसे बेहतर बनाए जायें। तो जब देर शाम 28 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी वापस भारत पहुंचेगे और उसके अगले ही दिन केदारनाथ के कपाट खुलने हैं इसके कारण भी PM मोदी के आगमन पर संशय धीरे-धीरे गहराता जा रहा है।