Home National पाक की नापाक हरकत, गोलाबारी में दो जवान शहीद, जवाबी हमले में...

पाक की नापाक हरकत, गोलाबारी में दो जवान शहीद, जवाबी हमले में तीन पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर

1
0

राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर के अंतर्गत केरी बट्टल इलाके में एलओसी पर स्थित ललयाली चौकी पर दोपहर बाद पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते ने हमला किया। गोलाबारी को देखते हुए भारतीय जवान समझ गए कि घुसपैठ हो रही है या फिर पाकिस्तानी सेना किसी बड़े बैट हमले की कार्रवाई कर रही है। सेना ने उसी समय सभी नाका पार्टियों और अग्रिम चौकियों को सचेत कर दिया। पाकिस्तानी गोलाबारी के थोड़ा धीमा पड़ते ही पाकिस्तानी सेना का बैट दस्ता एलओसी पार कर ललियाली चौकी की तरफ बढ़ा, लेकिन वहां मौजूद जवानों ने तुरंत जवाबी कार्रवाई करते हुए बैट दस्ते के तीन कमांडोज को मार गिराया है।

पाकिस्तानी गोलाबारी में भारत के भी दो जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों को सीमा पार धकेलने के लिए पाकिस्तान की ओर से अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की गई। इससे पहले जोरदार धमाका हुआ और फिर गोलाबारी शुरू की गई। इसमें एक जवान शहीद हो गया। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की ओर से बैट हमला किया गया था, जिसमें जवान शहीद हुआ है। भारतीय सेना की कार्यवाही में तीन पाकिस्तान सैनिक ढेर हो गए था। इसके बाद उनके बचे हुए साथी वापस अपने साथियों के शव किसी तरह अपने इलाके में ले गए। इनके शव एलओसी के अगले हिस्से में पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में पड़े नजर आ रहे हैं।

पाकिस्तान की ओर से बैट दस्ते को कवर फायर देने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम), मोर्टार और तोपखाने से भी गोलाबारी की गई। पाकिस्तानी गोलाबारी में भारत के भी दो जवान शहीद हो गए। पुंछ में गोलाबारी से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया। इस बीच जोनल शिक्षा अधिकारी मनकोट ने क्षेत्र के करीब एक दर्जन स्कूलों में छुट्टी करने के आदेश जारी कर दिए। जो बच्चे स्कूलों में पहुंच चुके थे या जो रास्ते में थे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्हें आसपास मौजूद लोगों के घरों में शरण लेनी पड़ी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here