Home Crime सरकारी कॉलेज में तीन लड़कियां प्रेगनेंट हो गईं, जांच हुई तो डराने...

सरकारी कॉलेज में तीन लड़कियां प्रेगनेंट हो गईं, जांच हुई तो डराने वाला राज़ खुला

6
0

तेलंगाना. यहां एक डिस्ट्रिक्ट है कोमरम भीम. इस डिस्ट्रिक्ट में एक सरकारी कॉलेज है. यहां अंडर-ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही तीन लड़कियां प्रेगनेंट पाई गईं. तीनों की प्रेगनेंसी यौन हिंसा का नतीजा हैं. और करने वाला एक ही आदमी. ये बात तब खुली जब कॉलेज में रूटीन चेकप हुआ.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में छपी ख़बर के मुताबिक, कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स का हाल-फ़िलहाल में रूटीन चेकप हुआ. इस डिस्ट्रिक्ट के चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर ने बताया कि तीनों लड़कियों के साथ कुछ दिन पहले ही यौन हिंसा हुई थी. अजीब बात ये है कि आरोपी की शिनाख्त अभी तक नहीं हो सकी है.

तीन में से दो पीड़ित लड़कियां बीएससी फर्स्ट इयर की स्टूडेंट हैं. वहीं तीसरी लड़की बीएससी सेकंड इयर की स्टूडेंट है.

ख़बरों के मुताबिक, जनरल मेडिकल चेकप 21 नवंबर को हुआ था. पर ये बात 28 नवंबर को सामने आई. इसकी जानकारी बच्चों के अधिकारों के लिए काम करने वाले एक कार्यकर्ता को पता चल गई. उसने ये ख़बर स्थानीय प्रशासन को दी.

शुरुआत जांच में पता चला कि लड़कियों का यौन शोषण करने वाला आदमी उनके घर के पास रहता था. कॉलेज ने अभी तक इस घटना की शिकायत दर्ज नहीं करवाई है. हालांकि जिस कार्यकर्ता ने इस घटना की जानकारी दी थी, उसने इस मामले की तफ़सील से जांच करने की मांग की.

इसी से मिलती-जुलती ख़बर ओडिशा से भी आई है. कोरापुट डिस्ट्रिक्ट में पढ़ने वाली एक सातवीं क्लास की बच्ची प्रेगनेंट पाई गई. जांच में पता चला कि उसके ही स्कूल की हेडमिस्ट्रेस के पति ने बच्ची का रेप किया था.

60 साल का आरोपी अपनी पत्नी के साथ स्कूल क्वार्टर में रहता था. वरुण गुन्टूपल्ली सब- डिविजनल पुलिस अफ़सर हैं. उनके मुताबिक आरोपी बच्ची को बार-बार स्कूल स्टाफ क्वार्टर में बुलाता था. फिर उसका रेप करता था.

बच्ची की मेडिकल जांच हो चुकी हैं. वहीं आरोपी के ऊपर पोक्सो के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here